DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्कूल-कॉलेज स्वाइन फ्लू के बारे में जागरूक हो

मुख्य सचिव धर्मबीर ने स्वाईन फ्लू के लक्षण व बचाव उपायों के बारे में स्कूल व कॉलेज के प्राचार्यो को आवश्यक जानकारी उपलब्ध कराने के लिए गुड़गांव मण्डल के उपायुक्तों को निर्देश दिए हैं। मुख्य सचिव ने कहा कि फतेहाबाद में एक इएनटी चिकित्सक को भी स्वाईन फ्लू से ग्रस्त पाये जाने से लगता है कि कुछ चिकित्सकों को भी इसके लक्षणों के बारे में ज्ञान नहीं है।

उन्होंने स्वाईन-फ्लू फैलने पर चिंता व्यक्त करते हुए गुड़गांव मण्डल के आयुक्त डीपीएस नागल को निर्देश दिये कि वे सभी उपायुक्तों से स्कूल व कॉलेज के प्राचार्यो के लिए जागरूकता बैठकों का आयोजन करवाये। जल्द ही स्वाईन फ्लू को लेकर उपायुक्तों के साथ वीडियो कांफ्रैन्सिंग करेंगे। श्री धर्मबीर ने मण्डलायुक्त ने कहा कि वे स्कूल व कालेज के प्राचार्यो के बाद नगर निगम व नगर पालिका के कर्मचारियों के आंगनबाडी कार्यकत्र्ताओं, एएनएम तथा बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकत्र्ताओं के लिए इस प्रकार के जागरूकता शिविर आयोजित करवाये जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि शिविर में चिकित्सक स्वाईन फ्लू के लक्षणों तथा बचाव उपायों के बारे में बतायें। श्री धर्मबीर ने कहा कि हांलाकि हरियाणा में स्वाईन फ्लू को लेकर लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है बल्कि वे सतर्कता बरतें। जागरूकता के अभाव में स्वाईन फ्लू के बारे में भ्रांतियाँ व अफवाहें अधिक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्कूल-कॉलेज स्वाइन फ्लू के बारे में जागरूक हो