DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीट बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने की तोड़-फोड़

सीट बढ़ाने की मांग को लेकर एमएमएच कॉलेज में छात्रों ने प्राचार्य कक्ष का गेट तोड़ दिया। प्रवेश न मिलने से परेशान छात्रों की पूर्व सांसद डा.रमेश चंद तोमर के साथ झड़प हुई। छात्रों ने उन्हें देर तक धूप में घेरकर रखा। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। कॉलेज प्रशासन ने छात्रों पर कार्रवाई और कॉलेज परिसर में सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की है।

एमएमएच कॉलेज में सीट बढ़ाने को लेकर बीते बीस दिनों से आंदोलन चल रहा है। प्रवेश न मिलने से परेशान छात्रों सोमवार को तोड़-फोड़ पर उतर आए। छात्रनेता इंद्र नागर के नेतृत्व में छात्रों ने प्राचार्य कक्ष का गेट तोड़ दिया। वहां मौजूद कर्मचारियों ने दूसरे ऑफिस बंद कर दिए। छात्र कॉलेज परिसर में नारेबाजी करते रहे। कॉलेज में पहुंचे पूर्व सांसद डा.रमेश चंद तोमर ने हस्तक्षेप का प्रयास किया। इससे उनकी छात्रों के साथ तीखी झड़प हुई। छात्रों ने डा.तोमर को धूप में घेरकर रखा।

छात्रों की मांग थी कि सभी को प्रवेश दिया जाए। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति संभाली। इसके बाद छात्र जुलूस की शक्ल में कोतवाली पहुंचे और पूर्व सांसद के खिलाफ एक तहरीर दी। कॉलेज प्रशासन की आपात बैठक प्राचार्य डा.एमपी सिंह के घर हुई। कॉलेज प्राचार्य डा.सिंह ने बताया कि छात्र नेता इंद्र नागर और उसके साथियों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दे दी गई है।

कॉलेज पहले ही तैतीस फीसदी सीटें बढ़ा चुका है। विश्वविद्यालय से सीटें बढ़ाने के संबंध में कोई फरमान नहीं आया है। उन्होंने बताया कि कॉलेज अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है। जब तक प्रशासन कॉलेज परिसर में सुरक्षा के इंतजाम नहीं करेगा और दोषी छात्रनेताओं के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, कॉलेज बंद रहेगा। सीओ प्रथम आरके गौतम ने बताया कि दोनों पक्षों से तहरीर मिल गई है। पुलिस प्रकरण की जांच कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सीट बढ़ाने की मांग को लेकर छात्रों ने की तोड़-फोड़