फोटो गैलरी

Hindi Newsफर्राटेदार अंग्रेजी बोलंगे पुलिसकर्मी !

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलंगे पुलिसकर्मी !

हैलो, हू आर यू, मे आई हेल्प यू .. कुछ दिनों बाद थानों में पुलिस वाले इसी अंदाज में गुफ्तगू करते दिखने लगेंगे। यह दरअसल कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों का एक हिस्सा है। उस दौरान देशी, विदेशी मेहमानों के...

फर्राटेदार अंग्रेजी बोलंगे पुलिसकर्मी !
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 10 Aug 2009 09:06 PM
ऐप पर पढ़ें

हैलो, हू आर यू, मे आई हेल्प यू .. कुछ दिनों बाद थानों में पुलिस वाले इसी अंदाज में गुफ्तगू करते दिखने लगेंगे। यह दरअसल कॉमनवेल्थ गेम्स की तैयारियों का एक हिस्सा है। उस दौरान देशी, विदेशी मेहमानों के सामने हरियाणा पुलिस को शर्मिदगी न उठानी पड़े। इसके मद्देनजर थानों में पढ़े लिखे और शांत स्वभाव के पुलिस कर्मियों को तैनात करने की योजना है। पुलिस कमिश्नर पी.के अग्रवाल के मुताबिक इसके लिए ठीक-ठाक पढ़े लिखे और सलीकेमंद पुलिसकर्मियों की सूची तैयार की जाएगी।

पुलिस प्रमुख रंजीव दलाल ने कुछ दिनों पहले कहा था कि कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान बेहतर पुलिसिंग प्रदर्शित करने को पढ़े लिखे पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। डीजीपी के मुताबिक, शॉर्ट टैंपर्ड पुलिस वालों को उस दौरान दूर रखा जाएगा। एनसीआर के गुड़गांव, फरीदाबाद, पानीपत आने वाले हजारों विदेशी मेहमानों को उन्हीं की भाषा में मदद पहुंचाने के लिए चुनिंदा पुलिस कर्मियों को अंग्रेजी भाषा की ट्रेनिंग दी जाएगी। पुलिस कमिश्नरी लागू होने के चलते गुड़गांव और फरीदाबाद पुलिस पहले ही अपनी छवि सुधारने में लगे हुए हैं। कॉमनवेल्थ के चलते इसमें और तेजी लाने की योजना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें