DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कंट्रोल रूम को मिल रही हैं गालियां

पुलिस कंट्रोल रुम को फोनकर गलत बयानी करने अथवा गाली देने वालों की अब खैर नहीं। ऐसे नंबरों को ट्रेसकर फोन करने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  फरीदाबाद पुलिस फिलहाल ऐसी समस्या से बेहाल है। इस क्रम में एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोप है कि वह अपने मोबाइल से एक दिन में पांच-पांच बार फोनकर पुलिस वालों को भद्दी-भद्दी गालियां दिया करता था। मना करने पर उल्टा धमकी देता था। ऐसी 35 शिकायतें  पिछले एक महीने में दर्ज की जा चुकी हैं। फरीदाबाद पुलिस कंट्रोल रुम के एमर्जेसी नंबर 9911596100 पर 29 जुलाई को  रात करीब नौ बजे 9166511186 से फोन आया। पुलिसकर्मी के फोन उठाते ही दूसरी तरफ से गालियों की बौछार शुरु हो गई। डय़ूटी पर तैनात एएसआई राजेश्वर दयाल ने पहले तो चेतावनी देकर फोन रख दिया। लेकिन थोड़ी देर बाद फिर फोन आ गया।

इस बार भी गाली देने में कोई शर्म नहीं की गई। इस तरह रात भर में पांच दफे फोन आए। राजेश्वर ने अगले दिन थाना सेंट्रल में उस नंबर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। छानबीन में नंबर हिंडौन राजस्थान के अभिषेक अवस्थी का निकाला। पुलिस ने दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह और उसके दोस्तों ने शराब के नशे में यह हरकत की थी। कंट्रोल रुम प्रभारी भगत सिंह के मुताबिक  ऐसे रोज कई फोन आते हैं। फोन करने वाला पुलिस वालों को गालियां देता है।

उन्होंने बताया कि ज्यादातर 100 नंबर पर बच्चे तंग करते हैं। उन्हें गालियां भी दी जाती हैं। अकेले रविवार को 5 दफे ऐसे फोन आए।  पिछले एक महीने में 35 शिकायतें दर्ज की गई हैं। पुलिस अधिकारियों ने कंट्रोल रूम में तैनात पुलिस कर्मियों को फोनकर परेशान करने वाले नंबरों को नोटकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कंट्रोल रूम को मिल रही हैं गालियां