DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वाइन फ्लू के बारह नए संभावित मामले आए

स्वाइन फ्लू संभावित बारह नए मामले सोमवार को सामने आए। इनमें कुछ लोग विदेश यात्रा करके लौटे हैं। जबकि अधिकतम संभावित ऐसे हैं जिन्होंने विदेश यात्रा नहीं की। इन सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली एनआईसीडी भिजवा दिए गए हैं। इन लोगों की जांच रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग इस बीमारी को लेकर नई रूपरेखा बनाएगा।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार संभावितों में आईपी कॉलोनी की रहने वाली सुचित्र की पांच वर्षीय बेटी समाया, सेक्टर-21 सी के अमित अग्रवाल, एनएच-एक सी की साक्षी, एनएच-पांच ई की प्रीति, तिगांव के सुशील, सेक्टर-9 के रितेश, बीएसएनएल कॉलोनी के प्रियतम, सेक्टर-14 की हिमानी, राजेश, डबुआ कॉलोनी के सीआर नागपाल, डबुआ कॉलोनी की चंकी अग्रवाल और वीएस राठी शामिल हैं। यह सभी सोमवार को स्वाइन फ्लू होने की शिकायत लेकर बादशाह खान अस्पताल में जांच कराने आए थे। डॉक्टरों ने चैकअप करने पर इनमें फ्लू के लक्षण पाए। इसकी पुष्टि के लिए इनके सैंपल लेकर जांच के लिए एनआईसीडी दिल्ली भेज दिए गए हैं।

स्वाइन फ्लू मरीजों की जांच करने वाले डॉक्टरों का कहना है कि समाया सिर्फ विदेश यात्रा करके लौटी है। वह लंदन गई थी। समाया के कई रिश्तेदार भी जांच के लिए आए थे। लेकिन उन्हें टेमीफ्लू की गोलियां दे दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा किसी भी संभावित ने विदेश यात्रा नहीं की। ऐसे लोगों में स्वाइन फ्लू के लक्षण मिलना चिंता का विषय है। अगर इन लोगों में किसी को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि होती है तो नई रणनीति तय करके इसकी रोकथाम करनी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वाइन फ्लू के बारह नए संभावित मामले आए