DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोबारा शुरु होगा सिंगल विंडो सिस्टम

जिला परिवहन विभाग बंद पड़ा सिंगल विंडो सिस्टम दोबारा शुरु करने जा रहा है। इसलिए अब वहां काम लेकर आने वालों को एक से दूसरी खिड़की के चक्कर काटने नहीं होंगे। एक ही खिड़की से उनकी तमाम परेशानियां दूर हो जाएंगी। इसके लिए उन्हें ऑफिस खुलने से लेकर दिन के दो बजे टाइम दिया जाएगा। आरटीए एवं सचिव जितेंद्र दहिया का दावा है कि इस व्यवस्था से वाहन मालिकों को राहत मिलेगी।

फरीदाबाद में करीब डेढ़ लाख छोटे-बड़े वाहन सड़कों पर दौड़ते हैं। इनके मालिकों को समय-समय पर गाड़ी के रजिस्ट्रेशन, परमिट, लाइसेंस आदि के लिए आरटीए दफ्तर के चक्कर लगाने होते हैं। इस दौरान उन्हें एक खिड़की से दूसरी खिड़की के कई कई चक्कर लगाने पड़ते हैं। कई बार तो अधिकारी के मौजूद नहीं रहने पर परेशानी और बढ़ जाती है। अब विभाग ने इनकी परेशानी पर विराम लगाने जा रहा है।

पब्लिक डीलिंग का समय पांच बजे से घटाकर दो बजे करने के साथ पूरी कार्यप्रणाली एक विंडो के अधीन करने जा रहा है। दो बजे से पहले सिंगल विंडो सिस्टम पर पब्लिक के काम करने के लिए आधा दर्जन अधिकारी तैनात रहेंगे। कागजात जमा कराने के बाद कागजी कार्रवाई पूरी होने पर अगले दिन उसे वाहन मालिक को सुपुर्द कर दिया जाएगा।

आरटीए जितेंद्र दहिया का कहना है कि इससे लोगों की परेशानी कम तो होगी ही, विभागीय अधिकारी एवं कर्मचारी काम भी ठीक से निपटा सकेंगे। व्यवस्था सुधारने को पब्लिक डीलिंग का समय घटाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दोबारा शुरु होगा सिंगल विंडो सिस्टम