DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोहे की बेड़ियों जैसा है ठिकाने का प्रावधान: भज्जी

लोहे की बेड़ियों जैसा है ठिकाने का प्रावधान: भज्जी

भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने वाडा की डोपिंग निरोधक आचार संहिता में ठिकाने वाले प्रावधान को लोहे की बेड़ियों जैसा करार देते हुए इस पर दस्तखत नहीं करने के लिए क्रिकेटरों की आलोचना करने वाले खिलाड़ियों को भी आड़े हाथों लिया।

हरभजन ने अपने ब्लाग पर लिखा है कि हम कभी दूसरे खेलों के खिलाड़ियों को उनकी आचार संहिता के बारे में उपदेश नहीं देते लिहाजा हम दूसरे खिलाड़ियों से भी सम्मान की उम्मीद रखते हैं। मुझे कभी ऐसा नहीं लगा कि देश के लिए हम उनसे अधिक योगदान दे रहे हैं या हमारा दर्जा उनसे ऊपर है।

हरभजन ने कहा कि कुल मिलाकर यह प्रावधान मेरे कीमती समय के इर्द गिर्द लोहे की बेड़ियों जैसा है। यह समय मेरे, मेरे परिवार और करीबी लोगों के लिए है। उन्होंने कहा कि इस प्रावधान से प्रभावित उन्हें और बाकी क्रिकेटरों को मीडिया ने खलनायक बना दिया है।

हरभजन ने कहा कि ऐसा लगता है कि हर कोई इस बारे में अपनी राय रख रहा है। अधिकांश लोग हमे दोषी ठहरा रहे हैं मानो कोई बहुत बड़ा गुनाह हो गया हो। उन्होंने कहा कि आम नजरिया यह बन गया है कि हम बिगड़ैल खिलाड़ी हैं जो खेलों में डोपिंग को जारी रखना चाहते हैं या जिनहें इस गंभीर मसले की कोई परवाह नहीं है।

हरभजन ने कहा कि पिछले आठ साल में कम से कम 15 बार वह डोप टेस्ट से गुजर चुके हैं और हमेशा उनका रवैया सहयोगात्मक रहा है। खेलों में प्रतिबंधित दवाओं के इस्तेमाल के खिलाफ मुहिम का समर्थन करते हुए हरभजन ने कहा कि वह किसी भी तरह की दवाओं के इस्तेमाल के सख्त खिलाफ हैं और जिम्मेदार खिलाड़ी होने के नाते वह इसका खेल से खात्मा चाहते हैं।

हरभजन ने कहा कि मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम जिम्मेदार खिलाड़ी हैं और अच्छी तरह से समझते हैं कि इस खतरे को खेलों से दूर करने के लिए समुचित उपाय किए जाने चाहिए। हम इस मुहिम में साथ हैं। मैं ड्रग्स के सख्त खिलाफ हूं और सभी युवाओं को भी इससे दूर रहने की सलाह दूंगा।

हरभजन ने कहा कि वह निर्धारित दिन और समय पर डोप टेस्ट से चूक भी सकते हैं क्योंकि हो सकता है कि उस समय वह अपने दोस्त के साथ लांग ड्राइव पर चले जाए या अपनी मां के अनुरोध पर उन्हें स्वर्ण मंदिर ले जाएं। उन्होंने कहा कि अपनी निजी व्यस्तताओं के बीच यदि मैं वाडा के टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं हुआ तो मेरे नाम के साथ टेस्ट से चूकने का ठप्पा लग जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोहे की बेड़ियों जैसा है ठिकाने का प्रावधान: भज्जी