DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेई व लिन की धमाकेदार शुरुआत, चेतन भी जीते

वेई व लिन की धमाकेदार शुरुआत, चेतन भी जीते

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी ली चांग वेई और ओलंपिक चैंपियन लिन दान ने सोमवार को प्रभावशाली जीत दर्ज करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के दूसरे दौर में धमाकेदार ढंग से प्रवेश कर लिया लेकिन 11वीं वरीयता प्राप्त बाओ चुनलेई को पहले ही दौर में बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

भारतीय खिलाड़ियों में चेतन आनंद ने पुरुष वर्ग में जहां पहली बाधा पार कर ली वहीं महिला वर्ग में अदिति मुतेतकर को 11वीं वरीयता प्राप्त जूलिएन शेन्क के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई इस चैंपियनशिप के पहले दिन बाओ को छोड़कर सभी वरीयता प्राप्त खिलाड़ियों ने पहले दौर में जीत दर्ज की। पुरुष वर्ग में शीर्ष वरीयता प्राप्त वेई के अलावा तीसरी वरीयता प्राप्त पीटर एच गेड, पांचवीं वरीयता प्राप्त लिन दान, छठी वरीयता प्राप्त सोनी दवि कुंकोरो और दसवीं वरीयता प्राप्त यान किट चान ने दूसरे दौर में जगह बना ली।

मलेशिया के वेई ने जर्मनी के डीटर डोम्के को लगातार गेमों में 21-14, 21-15 से हराकर अपने खिताबी अभियान की जोरदार शुरुआत की। पूर्व आल इंग्लैंड चैंपियन डेनमार्क के पीटर गेड ने भी यूक्रेन के वालेरी एट्राश्चेंको के खिलाफ 21-11, 21-16 की आसान जीत दर्ज की।

अपनी खिताबी हैट्रिक पूरा करने की कोशिश में जुटे चीन के लिन ने इजरायल के मिशा जिल्बरमैन को 21-9, 21-11 से रौंदते हुए दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। इंडोनेशिया के कुंकोरो को भी आस्ट्रिया के माइकल लानस्टीनर को 21-13, 21-9 से मात देने में कोई दिक्कत नहीं हुई। हांगकांग के चान ने भी ईरान के कावेह मेहराबी को 21-15, 21-11 से मात दे दी।

लेकिन चीन के बाओ पहले ही दौर में उलटफेर के शिकार हो गए। उन्हें गैर वरीयता प्राप्त नीदरलैंड के डिकी पलयामा के हाथों 18-21, 14-21 से शिकस्त खाकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। वैसे 15वीं वरीयता प्राप्त भारत के चेतन दक्षिण कोरिया के हांग जि हून को 21-8, 21-16 से हराने में सफल रहे।

उधर, महिला वर्ग में 11वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की शेन्क ने भारतीय खिलाड़ी अदिति को 21-8, 21-12 से हराकर शानदारशुरुआत की। मलेशिया की म्यू चू वांग और इंडोनेशिया की मारिया क्रिस्टीन युलियांटी भी दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। चौदहवींवरीयता प्राप्त वांग ने अमेरिका की शैनन पोल को 21-4, 21-6 और 15वीं वरीयता प्राप्त मारिया ने स्वीडन की सोफिया को21-6, 21-2 से आसान शिकस्त दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वेई व लिन की धमाकेदार शुरुआत, चेतन भी जीते