DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आवास आवंटन घोटाले में डीडीए को क्लिन चिट

आवास आवंटन घोटाले में डीडीए को क्लिन चिट

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) को सोमवार को उस समय बडी़ राहत मिली जब पिछले साल सुर्खियों में आए आवास आवंटन घोटाले में दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने उसे क्लिन चिट दे दी।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि डीडीए बोर्ड की सोमवार को नई दिल्ली में हुई बैठक में इसका खुलासा किया गया। बैठक में चालू वित्त वर्ष के लिए डीडीए के 20 हजार करोड़ रुपए के बजट को भी स्वीकृति दी गई।

बैठक में यह भी फैसला किया गया गया कि डीडीए हर साल दिल्ली में 10 हजार फ्लैट बनाएगी। बैठक में यमुना नदी के तीरे किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किए जाने का निर्णय भी लिया गया।

डीडीए आवास आवंटन में घोटाला पिछले साल उस समय प्रकाश में आया जब 5238 फ्लैटों के लिए पांच लाख से अधिक लोगों ने इनके लिए आवेदन किया। फर्जी आवेदनों पर आवंटन के आरोप लगे। एक व्यक्ति के यह बताने पर कि उसने मकान के लिए आवेदन ही नहीं किया है और उसका मकान निकला है। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में कुछ अचल संपत्ति एजेंटों समेत कुल नौ व्यक्तियों पर तीन चार्जशीट दाखिल की गई। यह व्यक्ति अभी भी हिरासत में हैं।

आर्थिक अपराध शाखा के जांचकर्ता अभी कुछ विशेषज्ञों के विचारों का इंतजार कर रहे हैं और इनके प्राप्त हो जाने के बाद ही अंतिम रिपोर्ट को सार्वजनिक किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आवास आवंटन घोटाले में डीडीए को क्लिन चिट