class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

धोनी समेत आठ ने दिया फिटनेस टेस्ट

धोनी समेत आठ ने दिया फिटनेस टेस्ट

कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी समेत भारतीय क्रिकेट टीम के आठ खिलाड़ियों का सोमवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर फिटनेस टेस्ट हुआ जबकि कंधे की चोट से उबर रहे विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग इस टेस्ट से नदारद रहे।

कोच गैरी कर्स्टन की निगरानी में संपन्न फिटनेस टेस्ट में धोनी के अलावा ओपनर गौतम गंभीर, सुरेश रैना, ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह तथा तेज गेंदबाजों ईशांत शर्मा, आशीष नेहरा और प्रवीण कुमार ने हिस्सा लिया। इस दौरान टीम के फीजियो नितिन पटेल और मनोवैज्ञानिक सलाहकार पैडी अप्टान भी मौजूद थे।

फिटनेस टेस्ट के दौरान खिलाड़ियों को फिरोजशाह कोटला मैदान स्थित जिम में कुछ वर्क आउट कराए गए और उनके फिटनेस की जांच की गई। यह फिटनेस टेस्ट करीब चार घंटे तक चला।

हालांकि इस टेस्ट के दौरान सहवाग उपस्थित नहीं थे। वैसे इन दिनों सहवाग की चोट का इलाज चल रहा है और उम्मीद है कि वह सितंबर में होने वाली चैंपियंस ट्राफी तक फिट हो जाएंगे।

भारतीय टीम के बाकी खिलाडियों का फिटनेस टेस्ट मंगलवार को मुंबई में कराया जाएगा। ये फिटनेस टेस्ट खिलाड़ियों के खाली समय को देखते हुए कराए जा रहे हैं। अगले महीने से भारतीय खिलाड़ी एक बार फिर कई महीनों के लिए व्यस्त हो जाएंगे।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बेंगलूर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में सीनियर खिलाड़ियों के लिए अभ्यास शिविर आयोजित करने पर भी विचार कर रहा है। उसके बाद कप्तान धोनी समेत ये खिलाडी एक सितंबर से आठ सितंबर तक खेले जाने वाले पहले इंटर कार्पोरेट टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

भारतीय टीम का अगला अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 12 सितंबर से श्रीलंका में शुरू हो रही त्रिकोणीय सीरीज में होगा जिसमें तीसरी टीम न्यूजीलैंड की होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:धोनी समेत आठ ने दिया फिटनेस टेस्ट