DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईशांत की अगुआई में बेहतर खेलेगी टीमः जहीर

ईशांत की अगुआई में बेहतर खेलेगी टीमः जहीर

कंधे की चोट की वजह से आगामी चैंपियंस ट्राफी टूर्नामेंट से बाहर हो चुके भारतीय पेसर जहीर खान ने भरोसा जताया है कि उनकी गैर मौजूदगी में ईशांत शर्मा की अगुआई में भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन करेगी।

प्रतिभाशाली गेंदबाजों की तलाश के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के सिलसिले में यहां आए जहीर ने पत्रकारों से कहा कि टीम इंडिया में अच्छे गेंदबाजों की कमी नहीं है और किसी खिलाड़ी की गैर-मौजूदगी में कोई न कोई ऐसा खिलाड़ी होता है जो अनुपस्थित रहने वाले खिलाड़ी की जगह बखूबी ले लेता है।

जहीर ने कहा कि मेरी गैर-मौजूदगी में ईशांत भारतीय आक्रमण की अगुआई कर सकते हैं। वह इन दिनों बढ़िया लय में हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि वह आशीष नेहरा के साथ मिलकर कारगर पेस जोड़ी बनाएंगे। नेहरा ने चार वर्षों तक टीम से बाहर रहने के बाद जोरदार वापसी की है।

एक सवाल के जवाब में जहीर ने कहा कि टीम इंडिया में खिलाड़ियों खासकर गेंदबाजों के बीच स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और पूरी टीम एक इकाई के तौर पर खेलती है। वैसे टीम में कौन से खिलाड़ी हैं। इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता बल्कि टीम का लक्ष्य जीत हासिल करना होता है।

चोट की वजह से टीम से बाहर चलने के बारे में इस वामहस्त गेंदबाज ने कहा कि वह इससे परेशान नहीं हैं बल्कि इसे वह एक अवसर की तरह ले रहे हैं और इस दौरान वह खुद को और मजबूत कर टीम में शानदार वापसी करना चाहते हैं।

दक्षिण अफ्रीका में संपन्न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दूसरे संस्करण में एक मैच के दौरान जहीर के कंधे में चोट लग गई थी जिसकी वजह से वह इस पूरे वर्ष में किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे।

जहीर से जब यह पूछा गया कि उनकी वापसी कब तक होने की उम्मीद है तो उन्होंने कहा कि यह चोट से उबरने में लगने वाले समय पर निर्भर करता है। मैंने अपने सुधार का एक चरण पार कर लिया है और अभी दूसरे चरण में हूं। चोट तो खेल का एक हिस्सा है और आप इससे बच नहीं सकते लेकिन मैं जल्द से जल्द जोरदार वापसी करना चाहता हं।

टीम इंडिया के इस अनुभवी गेंदबाज ने वर्ल्ड डोपिंग निरोधी एजेंसी (वाडा) के विवादास्पद नियम पर हस्ताक्षर करने से भारतीयों क्रिकेटरों के ऐतराज के बारे में कहा कि वे वाडा के नियमों के खिलाफ नहीं हैं बल्कि उन्हें खेल से इतर दिनों के दौरान किसी तरह के परीक्षण से से ऐतराज है।

जब उनसे यह पूछा गया कि दुनिया के अधिकतर खिलाड़ियों ने जब इस नियम पर हस्ताक्षर कर दिए हैं तो भारतीय क्रिकेटर ही क्यों इस पर आपत्ति जता रहे हैं तो जहीर कुछ ज्यादा कहने से कन्नी काट गए। उन्होंने बस इतना ही कहा कि भारतीय क्रिकेटरों के अलावा कई अन्य खिलाडियों ने भी इस पर आपत्ति जताई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ईशांत की अगुआई में बेहतर खेलेगी टीमः जहीर