फोटो गैलरी

Hindi Newsस्वाइन फ्लू के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर

स्वाइन फ्लू के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर

चमड़े के व्यापार का प्रमुख व्यापारिक केन्द्र होने के कारण विदेशी व्यापारियों के आने तथा आई आई टी कानपुर में विदेशी प्रतिनिधियों के आगमन को देखते हुये कानपुर के स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू से...

स्वाइन फ्लू के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की कड़ी नजर
एजेंसीMon, 10 Aug 2009 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

चमड़े के व्यापार का प्रमुख व्यापारिक केन्द्र होने के कारण विदेशी व्यापारियों के आने तथा आई आई टी कानपुर में विदेशी प्रतिनिधियों के आगमन को देखते हुये कानपुर के स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू से निपटने के लिये विशेष तैयारियां की हैं । स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार कानपुर में अभी तक स्वाइन फ्लू का कोई रोगी नही मिला है लेकिन इन दोनो स्थानों पर विदेशियों के आगमन को देखते हुये अतिरिक्त सर्तकता बरतने के निर्देश दिये गये है ।

मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डा अशेष नागाइच ने बताया कि चूंकि कानपुर चमड़े के व्यापार का प्रमुख केन्द्र है इसलिये यहां विदेशी व्यापारी और प्रतिनिधि मंडल अक्सर आते रहते हैं । इसी तरह आई आई टी कानपुर शिक्षा का एक प्रमुख केन्द्र है इसलिये यहां भी विदेशी प्रतिनिधि मंडल आते रहते हैं और यहां के छात्र और अध्यापक विदेश जाते रहते हैं । आज कल आई आई टी में स्वर्ण जयंती समारोह चल रहा है इसलिये यहां विदेशी मेहमानों का आना जाना लगा रहता है ।

उन्होंने बताया कि चमड़े के विदेशी व्यापारियों की निगरानी के लिये शहर के चकेरी एयरपोर्ट के अधिकारियों को विशेष निर्देश दिये गये हैं कि वह किसी भी सर्दी जुकाम से पीड़ित विदेशी को देखते ही उसकी जांच करायें या फिर स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें