class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऑस्ट्रेलिया में दो भारतीय छात्रों पर फिर हमला

ऑस्ट्रेलिया में दो भारतीय छात्रों पर फिर हमला

ऑस्ट्रेलिया के बार-बार दिए जा रहे आश्वासनों के बाद भी देश में भारतीय छात्रों पर हमलों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। ताजा मामला पंजाब और मध्यप्रदेश के दो छात्रों का है, जिन पर अलग-अलग स्थानों पर हमले हुए।

पंजाब के फिरोजपुर के निवासी और हेयरड्रेसिंग कोर्स के छात्र गौरव कक्कड़ पर शुक्रवार को उस समय हमला हुआ, जब वह एक स्थानीय टेलीफोन बूथ से अपने परिवार से बात कर रहा था।

गौरव ने बताया कि शुक्रवार को कुछ लोगों के समूह ने मुझ पर हमला किया। मैं यह भी नहीं जानता कि वे कितने लोग थे। उन्होंने मेरी आंखों में मिर्च का पाउडर डाल दिया। मैं उन्हें देख नहीं पा रहा था। उनमें से कुछ लोगों ने मुझे पीछे से पकड़ा और मुझे मारने लगे।

गौरव ने बताया कि वे मुझे घसीटते हुए दूसरी जगह ले गए। वहां ले जाकर उन्होंने फिर से मेरे मुंह, आंखों और नाक में मिर्च का पाउडर डाल दिया। गौरव ने बताया कि वे लोग उसका पर्स लेकर भाग गए, जिसके बाद उसने पुलिस को फोन किया। गौरव को इसके बाद अस्पताल ले जाया गया, जहां दो दिनों के उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को ही इंदौर के एक छात्र मोहित पर चार हमलावरों ने पीछे से हमला करते हुए उसके सिर पर बीयर की बोतल दे मारी। हमलावरों ने उसे बेसबॉल के बल्ले से भी मारा। दोनों छात्रों पर हमले प्रधानमंत्री केविन रूड के भारतीय विदेश मंत्री एसएम कृष्णा को दिए उस आश्वासन के कुछ ही घंटों बाद हुए, जिसमें उन्होंने कहा था कि भारत के प्रत्येक छात्र को देश में सुरक्षा दी जाएगी।

इन हमलों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया में हमलों का शिकार हुए भारतीय छात्रों की संख्या बढ़ कर 25 हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में लगभग 95,000 भारतीय छात्र हैं। गौरव की देखभाल कर रहे विकास शर्मा ने बताया कि गौरव को एक आंख से अब भी दिखाई नहीं दे रहा है और वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा है। विकास ने बताया कि गौरव को घर से बाहर जाने में भी डर लग रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऑस्ट्रेलिया में दो भारतीय छात्रों पर फिर हमला