DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतिम मैच में पाक ने श्रीलंका को रौंदा

अंतिम मैच में पाक ने श्रीलंका को रौंदा

 कप्तान यूनिस खान की अगुआई में पाकिस्तान ने रविवार को पांचवें और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंका को 132 रन से शिकस्त दी। यूनिस 76 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर जबकि मिस्बाह उल हक 73 रन बनाकर नाबाद रहे, जिससे पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिन रात्रि के मैच में आठ विकेट पर 279 रन का स्कोर बनाया।

युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद आमेर ने 28 रन और राणा नावेद ने 44 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए। शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने 35वें ओवर में श्रीलंका को 147 रन पर समेट कर लगातार अपनी दूसरी जीत दर्ज की। शुक्रवार को उसने श्रीलंका को 146 रन से हराया था। टेस्ट सीरीज 2-0 से जीतने के बाद श्रीलंका ने हालांकि वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम की।

जून में इंग्लैंड में हुए विश्व टवेंटी 20 फाइनल में दोनों टीमें एक दूसरे के सामने थी, जिसमें पाकिस्तान ने जीत दर्ज की थी। अब दोनों टीमें बुधवार को यहां टवेंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगी, जो दौरे का अंतिम मुकाबला होगा।

यूनिस और मिस्बाह के अर्धशतक के दम पर पाकिस्तान की टीम शुरुआती झटकों से उबरने में सफल रही। कामरान अकमल पहली गेंद पर आउट हुए, जिन्हें नुआन कुलशेखरा की गेंद पर पगबाधा करार किया गया जबकि गेंद बल्ले से छूकर गई थी।

यूनिस ने अनुभवी मोहम्मद यूसुफ (43) के साथ तीसरे विकेट के लिए 69 और फिर चौथे विकेट के लिए मिस्बाह के साथ 83 रन की भागीदारी की। तेज गेंदबाज धम्मिका प्रसाद ने 37वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा। कप्तान के आउट होने के बाद मिस्बाह ने स्कोर बोर्ड चलायमान रखा। उन्होंने राणा नावेद के साथ सातवें विकेट के लिये 60 रन की साझेदारी निभाई और पाकिस्तान को 250 रन के आंकड़े से पार पहुंचाया। कुलशेखरा ने 10 ओवर में 46 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब हुई। उपुल थरंगा पारी की तीसरी गेंद पर बल्ला छुआकर दूसरी स्लिप में उमर अकमल को कैच दे बैठे। इसके बाद लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा, जिससे मेजबान टीम ने 74 रन के स्कोर पर आठ विकेट गंवा दिए। शीर्ष क्रम से सिर्फ महेला जयवर्धने ही 31 रन बनाने में सफल रहे, जिन्हें आमेर की गेंद पर विकेटकीपर कामरान अकमल ने कैच आउट किया। तिलिना कांदाम्बी (नाबाद 42) और मलिंगा बंडरा (31) ने आठवें विकेट के लिये 71 रन की साझेदारी निभाई। शाहिद अफरीदी ने अंतिम दो विकेट चटकाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंतिम मैच में पाक ने श्रीलंका को रौंदा