नक्सलियों का प्रधान के घर धावा,दो बाइकें फूंकीं - ट्रैक्टर जलाने का भी प्रयास, हवाई फायरिंग की DA Image
18 फरवरी, 2020|9:24|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रैक्टर जलाने का भी प्रयास, हवाई फायरिंग की

विण्ढमगंज थाना क्षेत्र के बैरखड़ गांव के प्रधान के घर शनिवार की रात  लगभग दर्जन भर नक्सलियों ने धावा बोल दिया और घर के सामने खड़ी दो बाइकों को जलाने के साथ एक ट्रैक्टर को भी जलाने का प्रयास किया। जाते समय उन लोगों ने हवाई फायरिंग भी की। वैसे पुलिस अधीक्षक का कहना है कि अभी यह नहीं कहा जा सकता कि इस घटना में किसका हाथ है। कोई आपराधिक गिरोह भी नक्सलियों के नाम पर ऐसी वारदात कर सकता है।

बैरखड़ गांव की प्रधान अंजुमआरा के घर शनिवार की रात में लगभग 12 बजे नक्सलियों ने हमला कर दिया। प्रधान के घर जाने के रास्ते में सुनैना देवी नामक एक महिला का घर पड़ता है। ढेर सारे कदमों की आहट भांपकर उसने जब टोका तो उन लोगों ने उसको जान से मारने की धमकी दी। गांव वालों का कहना है कि लगभग एक दर्जन संख्या में प्रधान के घर पहुंचे नक्सलियों ने पहले नारेबाजी की और फिर घर के बाहर खड़ी दो बाइकों को आग लगा दी जिससे दोनों बाइकें जलकर खाक हो गईं। ये बाइकें  प्रधानपति इस्लामुद्दीन और उनके भाई कमालुद्दीन की थीं।

नक्सलियों ने घर से थोड़ी दूर पर खड़े प्रधान के ही ट्रैक्टर में आग लगाने का प्रयास किया, लेकिन ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। इस घटना को अंजाम देने के बाद नक्सलियों ने घर के बाहर नारा ‘लाल सलाम फिर आऊंगा’ भी लिखा। यही नारा उन्होंने गांव के एक प्राथमिक स्कूल की दीवार पर भी लिखा। गांव वालों का कहना है कि नक्सलियों ने जाते वक्त हवाई फायरिंग भी की। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस अधीक्षक डा. प्रीतिन्दर सिंह ने रविवार की सुबह घटनास्थाल का मुआयना किया। उनके साथ एएसपी नक्सल कैलाश सिंह, स्थानीय क्षेत्रधिकारी व थानाध्यक्ष भी मौजूद थे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अभी हम यह नहीं कह सकते कि घटना में किसका हाथ है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नक्सलियों का प्रधान के घर धावा,दो बाइकें फूंकीं