DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चट्टी की दुकानों में उतरा करंट, उपकरण जले

जिले भर में मौत बनकर दौड़ रहे हाईटेंशन तारों के टूटने का सिलसिला लगातार जारी है। कभी शहर में तो कभी ग्रामीण इलाकों में करीब-करीब रोज ही घटनाएं हो रही हैं। शनिवार को अपराह्न् में करीब दो बजे तो एक विद्यालय के ऊपर से होकर गुजर रहा हाईटेंशन तार ही टूटकर विद्यालय की छत पर जा गिरा।

संयोग ही रहा कि छुट्टी हो जाने के चलते बच्चे विद्यालय से निकल चुके थे, जिससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हालांकि तार टूटकर गिरने से किसी प्रकार चट्टी पर स्थित दुकानों में करंट दौड़ गया। इससे करीब आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों के बल्ब, पंखे आदि जल गये। कपड़े की एक दुकान में रखी बैट्री ही फट गयी, जिससे निकले पानी के छींटे से कई कपड़े भी जल गये। पूरे मामले में बिजली विभाग की उदासीनता खुलकर देखने को मिली।

मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय बाजार में ज्ञान सरिता विद्या मंदिर के नाम से एक विद्यालय है। विद्यालय भवन के ऊपर से ही 11 हजार वोल्ट का हाईटेंशन तार गुजर रहा है। शनिवार को अपराह्न् में करीब दो बजे उक्त तार अचानक टूटकर गिर पड़ा। विद्यालय की छुट्टी हो जाने के कारण करीब-करीब सभी बच्चे बाहर जा चुके थे। इससे कोई अप्रिय घटना नहीं हो सकी। 

तार के टूटने की खबर विद्यालय के प्रधानाध्यापक हरिशंकर यादव ने तत्काल ही सब स्टेशन पर दी। उस समय वहां मौजूद कर्मचारी ने इसे मजाक माना। हालांकि सप्लाई तो काट दी गयी लेकिन पांच मिनट बाद फिर बहाल हो गयी। इसके चलते चट्टी पर स्थित कई दुकानों में भी किसी प्रकार करंट दौड़ गया। चट्टी पर स्थित संतोष वर्मा, शंभू गुप्त, दीपू गुप्त, महेश राय, धर्मा राय, मंजेश यादव, इरशाद खां, रामचंद्र ठाकुर, एकलाख अहमद आदि की दुकानों में करंट उतर आया।

इससे उन दुकानों में लगे बल्ब-पंखें आदि जल गये। एकलाख अहमद की कपड़े की दुकान में रखी बैट्री ही फट गयी। इसके चलते उससे निकले पानी के छींटों ने दुकान में रखे कपड़ों को क्षतिग्रस्त कर दिया। चट्टी पर मौजूद लोगों ने सब स्टेशन पर जाकर आपूर्ति बंद करवायी। साथ ही लाइनमैन को साथ लाकर टूटे तार को जोड़वाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बलिया में विद्यालय भवन पर गिरा, हाईटेंशन तार