DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सिसई: डायन के आरोप में तीन को काट डाला, मृतकों में पति, पत्नी व बेटा शामिल

सिसई थाना क्षेत्र से करीब 22 किमी दूर लोहंजारा चिमटीटोली गांव में डायन बिसाही के आरोप में तीन लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी। मृतकों में खुदिया मुंडा (55), उसकी पत्नी करमी मुंडा और 22 वर्षीय बेटा राजेश मुंडा शामिल हैं। गांव के ही रोपना उरांव, मंगलेश्वर उरांव, प्रकाश उरांय, जयनाथ उरांव, जयराम उरांव, और चमरु उरांव को तिहरे हत्याकांड में नामजद आरोपी बनाया गया है। घटना शनिवार की रात 10.30 बजे की है।

जानकारी के मुताबिक हत्यारे पारंपरिक हथियारों से लैस हो रात में खुदिया मुंडा के घर पहुंचे। उस समय उसका दामाद लालमोहन मुंडा अपने चाचा ससुर के घर से निकल रहा था। हत्यारों ने उसे पकड़ जमकर पिटाई की। लालमोहन मुंडा किसी तरह जान बचाकर भागने में सफल रहा। बाद में हत्यारे दीवार फांदकर खुदिया मुंडा के घर में घुसे और सबसे पहले उस पर हमला कर आंगन में ढेर कर दिया।

बाद में करमी मुंडाईन और उसके  बेटे राजेश मुंडा को कमरे का दरवाजा तोड़कर खींचते हुए बाहर लाकर बेरहमी से कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गयी। गांव में ही ब्याही मृतक खुदिया मुंडा की दो बेटियां देवंती और सुशंती ने बताया कि 25 जुलाई को तेंबा उरांव की मौत बीमारी से हुई है। उसका भाई गोड़िया उरांव भी पूर्व में बीमारी के कारण मर गया था। साल भर पूर्व गांव के ही प्रकाश उरांव का चार वर्षीय पुत्र नदी में डूबकर मर गया था। उसी समय से खुदिया मुंडा की पत्नी करमी मुंडाईन को डायन करार देकर प्रताड़ित किया जा रहा था।

करमा पूजा के दौरान करमी मुंडाईन को डायन बिसाही के आरोप में ग्रामीणों ने धक्का- मुक्की की थी और पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी कई बार दी गयी। उधर, घटना की जानकारी मिलने पर एसपी उपेंद्र कुमार, डीएसपी मधुसुदन, थाना प्रभारी हरिनंदन सिंह और सशस्त्र बल के जवान घटनास्थल पहुंचकर मामले की छानबीन की। आरोपी फरार हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सिसई: डायन के आरोप में तीन को काट डाला