DA Image
31 मई, 2020|9:16|IST

अगली स्टोरी

पीड़ित परिवार ने किया अस्पताल परिसर में विरोध-प्रदर्शन

दस दिन बीत जाने के बाद भी अपने दो मासूम बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार डॉक्टर के विरुद्ध कोई कार्रवाई ना होने पर एक बार फिर पीड़ित परिवारजनों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ सामान्य अस्पताल परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। पीड़ितों का कहना है कि विभागीय अधिकारी रिपोर्ट का खुलासा करने में जानबूझकर देरी कर रहे हैं। ताकि मामले को रफा-दफा दिया जा सके। उधर, स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि उन्होंने जांच रिपोर्ट तैयार करके चंडीगढ़ भेज दी है।

रविवार सुबह मृतक बच्चों के परिवारवालों ने स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। अस्पताल परिसर में धरने में बैठकर जमकर नारेबाजी की। मृतक बच्चों के पिता विजय कुमार का कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से उसके एक साथ दो बच्चों की मौत हो गई। हालांकि सीएमओ ने मामले की जांच करवाते हुए दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया था। मगर,  इतने दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक उन्हें न्याय नहीं मिल सका।

जबकि  सिविल सजर्न डॉ. एस. एस. दलाल के अनुसार जांच कमेटी द्वारा तैयार रिपोर्ट चंडीगढ़ भेज दी गई है। उधर, डीसी ने भी मामले की जांच एडीसी को सौंपते हुए मंगलवार तक रिपोर्ट मांगी है।  उल्लेखनीय है कि 30 जुलाई को सामान्य अस्पताल में इलाज में देरी व डॉक्टरों की लापरवाही के कारण आठ माह के अतुल व तीन साल की तनु की मौत हो गई थी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पीड़ित परिवार ने किया अस्पताल परिसर में विरोध-प्रदर्शन