DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रिदा पर टिप्पणी के लिए आजाद ने मांगी माफी

रिदा पर टिप्पणी के लिए आजाद ने मांगी माफी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद के इस बयान से रविवार को विवाद हो गया कि भारत में स्वाइन फ्लू से मरने वाली पहली लड़की ने अस्पताल बदलने के क्रम में करीब 85 अन्य लोगों को संक्रमित किया होगा। बाद में लड़की के परिजन ने जब इस बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया तो उन्होंने इस पर खेद जताया।

 14 वर्षीय रिदा शेख की क्षुब्ध मां और चाची ने आजाद पर गैर जिम्मेदार होने का आरोप लगाया और मांग की कि वह या तो माफी मांगें या अपनी टिप्पणी के लिए इस्तीफा दें। बाद में आजाद ने कहा कि रिदा के परिजनों ने उनके बयान को गलत समझा। स्वाइन फ्लू का संकट बढ़ने के परिप्रेक्ष्य में आजाद ने दिल्ली में कहा कि अगर उन्होंने (रिदा की मां) मुझे गलत समझा तो इसका मुझे खेद है।

आजाद ने कहा कि उनके कहने का मतलब यह नहीं था कि वायरस के फैलने के लिए लड़की जिम्मेदार है। आजाद ने नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा कि मुझे रिदा के परिवार से कम दुख नहीं है। काफी कम उम्र में उसकी मौत हो गई। टिप्पणी उसके संदर्भ में नहीं थी बल्कि अन्य चीजों के संदर्भ में थी। मैंने कहा था कि बीमारी काफी संक्रामक है, यह एक आदमी से दूसरे आदमी में काफी तेजी से फैलती है।

इससे पहले लड़की की मां शिरीन शेख ने पुणे में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आजाद कहते हैं कि रिदा तीन अस्पतालों में गई और उसने 85 लोगों में संक्रमण फैलाया होगा। मैं उनसे तीन अस्पतालों का नाम पूछती हूं। मेरी बेटी की मौत के बाद सतर्कता बढ़ी। वह गैर जिम्मेदार हो रहे हैं।

रिदा की चाची आयशा ने कहा कि आजाद के लिए यह कहना काफी गैर जिम्मेदाराना है कि रिदा शेख ने कम से कम 85 लोगों में वायरस फैलाया होगा। आयशा ने कहा कि वह 14 वर्षीय लड़की के बारे में कैसे ऐसी बातें कह सकते हैं। क्या रिदा मुंबई गई थी। वह इतना गैर जिम्मेदार कैसे हो सकते हैं।

आजाद ने कहा कि जब मैंने कहा कि लड़की के संपर्क में आने वाले 85 लोगों को उपचार में रखना था तो मैं सिर्फ वायरस की संक्रामकता को उजागर करना चाहता था। उन्होंने कहा कि अगर लड़की के परिजनों ने उनकी टिप्पणी को गलत समझा तो इसके लिए वह खेद प्रकट करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रिदा पर टिप्पणी के लिए आजाद ने मांगी माफी