DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

समस्याओं के समाधान के लिए जीओएम बने: पटेल

समस्याओं के समाधान के लिए जीओएम बने: पटेल

नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने विमानन उद्योग के समक्ष आ रही दिक्कतों के समाधान के लिए मंत्री समूह (जीओएम) के गठन का सुझाव दिया है। पटेल ने विशेषकर हवाई ईंधन यानी एटीएफ पर कर की उंची दरों के मसले को सुलझाने की जरूरत पर बल दिया है।

उनका यह बयान उस समय आया है जब एक सप्ताह पहले निजी क्षेत्र की एयरलाइंस ने एटीएफ पर बिक्रीकर की ऊंची दरों और हवाई अडडा शुल्क के मामले में अपनी हड़ताल की घोषणा को वापस ले लिया था। पटेल ने कहा कि मैं जल्द एक बार फिर प्रधानमंत्री से बात करने जा रहा हूं। मैं उन्हें उच्चस्तरीय समिति या जीओएम के गठन का सुक्षाव देने वाला हूं जिससे हम विमानन उद्योग की परेशानियों को समझ सकें और उनका समाधान कर सकें।

यह पूछे जाने पर कि समिति या जीओएम कब तक अपनी सिफारिशें लेकर आएगी, पटेल ने कहा कि हम इसे जल्द से जल्द लाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में कहा कि हालांकि मैं इसकी समय सीमा नहीं बता सकता, लेकिन इसमें एक-दो महीने का समय लगेगा। मुझे ऐसी उम्मीद है लेकिन मैं सबकी ओर से जवाब नहीं दे सकता।

पटेल ने कहा कि निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनियों द्वारा उठाए गए मसलों को प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री के स्तर पर पहले ही उठाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा राज्यों के वित्त मंत्रियों के अधिकार प्राप्त समूह के समक्ष प्रेजेंटेशन भी दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:समस्याओं के समाधान के लिए जीओएम बने: पटेल