DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिकित्सकों का पैनल बनाएं स्वास्थ्य मंत्री: पीएम

चिकित्सकों का पैनल बनाएं स्वास्थ्य मंत्री: पीएम

स्वाइन फ्लू के संबंध में जनता को सही जानकारी देने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद को चिकित्सकों का एक दल गठित करने को कहा है। स्वाइन फ्लू से देश में अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य मंत्री से चिकित्सकों के एक पैनल का गठन करने को कहा है, जो स्वाइन फ्लू के बारे में लोगों को सही जानकारी उपलब्ध कराएगा।’’ मनमोहन सिंह ने कहा कि पैनल को मीडिया को भी उपयुक्त जानकारी देनी चाहिए जिससे कोई गलतफहमी पैदा न हो।

अधिकारी ने कहा कि रविवार सुबह प्रधानमंत्री को स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की जानकारी देने के लिए आजाद ने प्रधानमंत्री को फोन किया।  अधिकारी के अनुसार स्वास्थ्य मंत्री ने प्रधानमंत्री को आश्वस्त किया कि टैमीफ्लू का पर्याप्त भंडार है और जिन लोगों को वायरस से संक्रमित पाया जा रहा है उन्हें अलग रखा जा रहा है।

अधिकारी के अनुसार आजाद ने आश्वासन दिया कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राज्यों के स्वास्थ्य सचिवों से मिलेंगे और कैबिनेट सचिव को पूरी जानकारी से अवगत कराते रहेंगे।

इससे पहले देश में स्वाइन फ्लू के बढ़ते प्रकोप से चिंतित प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री गुलाम नबी आजाद से टेलीफोन पर बात की और ताजा हालात की जानकारी ली। डॉ. सिंह ने आजद को स्थिति पर नजर रखने और बीमारी के वायरस को फैलने से रोकने के ठोस उपाय करने को कहा। उन्होंने कहा कि एच।एन। के इलाज के लिए दवाओं की कमी नहीं होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि लोगों में घबराहट नहीं बढ़े इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय को व्यापक जागरुकता अभियान शुरू करना चाहिए। उन्होंने आजाद से कहा कि राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों को भी इस बारे में जरूरी सुझाव दिया जाना चाहिए।  डॉ. सिंह ने स्वास्थ्य मंत्री को यह भी सलाह दी है कि स्वाइन फ्लू के बारे में मीडिया को सही जानकारी देने के लिए विशेषज्ञ डॉक्टरों का एक पैनल नियुक्त किया जाना चाहिए। इस बीमारी के बारे में जो भी भ्रांतियां फैल रही है उन्हें दूर करने के लिए विशेषज्ञ पैनल की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चिकित्सकों का पैनल बनाएं स्वास्थ्य मंत्री: पीएम