DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाथम व बायकाट हाल ऑफ फेम में शामिल

बाथम व बायकाट हाल ऑफ फेम में शामिल

इंग्लैंड के चार महान खिलाड़ियों इयान बाथम, ज्योफ्री बायकॉट, फ्रेड ट्रूमैन और विल्फ्रेड रोडस को हेडिंग्ले में चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन चाय के दौरान आधिकारिक तौर पर आईसीसी क्रिकेट हाल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

बाथम और बायकॉट तथा ट्रूमैन और रोडस के प्रतिनिधियों को आईसीसी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर्स संघों के महासंघ के संयुक्त उपक्रम के तहत इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच चौथे टेस्ट के दूसरे दिन चाय के विश्राम के दौरान स्मृति कैप दी गई।

आईसीसी अध्यक्ष डेविड मोर्गन ने बायकॉट और ट्रूमैन की विधवा वेरोनिका जबकि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जाइल्स क्लार्क ने बाथम और रोडस की ओर से यार्कशर काउंटी क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष कोलिन ग्रेव्स को कैप भेंट की।

बाथम ने इंग्लैंड के लिए 102 मैच खेले जिसमें से 12 में उन्होंने टीम की कप्तानी करते हुए कुल 5200 रन बनाए और 28.4 की औसत से 383 विकेट चटकाए। उन्होंने 116 वनडे मैचों में 28.54 की औसत से 145 विकेट लेने के अलावा 2113 रन भी बनाए।

बायकॉट ने 108 टेस्ट में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए 47.72 की औसत से 8774 रन बनाए जबकि प्रथम श्रेणी में उनके नाम 56.83 की औसत से 48426 रन दर्ज हैं।

बायकॉट के यार्कशर के साथी ट्रूमैन बेहतरीन तेज गेंदबाज थे और टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 300 विकेट के आंकड़े तकपहुंचने का श्रेय उन्हीं को जाता है। तेजी और स्विंग के माहिर ट्रूमैन ने 67 मैच में 307 विकेट चटकाए। उन्होंने 603 प्रथम श्रेणी मैचों में 2304 विकेट हासिल किए।

यार्कशर के ही रोडस ने 50 वर्ष से अधिक की उम्र तक टेस्ट क्रिकेट खेला और वह 1000 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं।

कैप लेने के बाद बाथम ने कहा कि क्रिकेट इतिहास के 55 सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में शामिल होना मेरे लिए बहुत बड़े सम्मान की बात है। बायकॉट ने भी कहा कि इस सम्मान को देने के लिए मैं आईसीसी को धन्यवाद देना चाहता हूं और साथ ही हेडिंग्ले को इसका स्थान चुनने के लिए भी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बाथम व बायकाट हाल ऑफ फेम में शामिल