DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

देश में स्वाइन फ्लू से दो और मौतें, एलर्ट

देश में स्वाइन फ्लू से दो और मौतें, एलर्ट

देश में स्वाइन फ्लू से दो और मौतें हो गई हैं। गुजरात में एक प्रवासी भारतीय की रविवार सुबह मौत हो गई। पुणे में भी एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने शनिवार देर रात दम तोड़ दिया। संजय कोलकर नामक इस व्यक्ति को दो दिन पहले भर्ती करवाया गया था।

गुजरात में अनिवासी भारतीय 43 वर्षीय प्रवीण पटेल की स्वाइन फ्लू (एच1एन1 वायरस) से मौत हो गई।  प्रवीण पटेल (43) 31 जुलाई को पत्नी के साथ अमेरिकी शहर अटलांटा से भारत पहुंचे थे। अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री जयनारायण व्यास ने कहा कि यह दुखद है। अहमदाबाद में स्वाइन फ्लू से हुई यह पहली मौत है।’’ पटेल और उनकी पत्नी की जांच शनिवार को सकारात्मक रही थी। गौरतलब है कि पटेल से पहले ही देश में तीन अन्य लोग स्वाइन फ्लू की वजह से मौत के शिकार हो चुके हैं।

पुणे में शनिवार देर रात स्वाइन फ्लू (एच1 एन1 वायरस) के संक्रमण से एक 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। देश में अभी तक इस बीमारी की चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हो चुकी है। पुणे स्वाइन फ्लू नियंत्रण कक्ष के प्रमुख प्रदीप आवटे ने कहा कि 42 वर्षीय संजय कोलकर को दो दिन पहले यहां के सासून अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। शनिवार देर रात लगभग एक बजे उनकी मौत हो गई।’’

परिवार कल्याण विभाग के अतिरिक्त निदेशक अशोक लाड्डा ने कहा कि कोलकर एक विद्यालय में शिक्षक थे। उन्हें सबसे पहले 31 जुलाई को तबीयत खराब होने पर  पुणे के समीप स्थित खेड़े गांव के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बाद में स्थिति खराब होने पर उन्हें पुणे के अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां शनिवार देर रात उनकी मौत हो गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:देश में स्वाइन फ्लू से दो और मौतें, एलर्ट