DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एशेज: इंग्लैंड पर मंडराया हार का संकट

एशेज: इंग्लैंड पर मंडराया हार का संकट

एशेज के चौथे मैच में इंग्लैंड पर हार का संकट मंडरा रहा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट पर 82 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था।

स्थानीय हेडिंग्ले मैदान पर पहले दिन के स्कोर चार विकेट पर 196 रनों से आगे खेलते हुए दूसरे दिन 445 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्कस नॉर्थ ने 110 और माइकल क्लार्क ने 93 रन बनाए। कप्तान रिकी पोंटिंग ने 78 और शेन वाटसन ने 51 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टअर्ट ब्रॉड ने सर्वाधिक छह विकेट चटकाए।

खेल के पहले दिन शुक्रवार को 102 रनों पर सिमट गई इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भी लड़खड़ा गई। उसने जल्दी-जल्दी पांच विकेट गवां दिए। दूसरे दिन का खेल खत्म होन पर मैट प्रायर चार और नाइटवाचमैन की भूमिका में आए जेम्स एंडरसन ने बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे। इंग्लैंड अभी भी 261 रनों से पीछे है। 

पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। परंतु उसका यह निर्णय गलत साबित हुआ। पूरी टीम ताश के पत्तों की माफिक ढह गई थी। ऑस्ट्रेलिया का कोई भी बल्लेबाज मैदान पर न टिक सका था। पूरी 102 रन बनाकर पेवेलियन लौट गई थी। इंग्लैंड की ओर से मैट प्रायर ने नाबाद 37 और एलेस्टकर कुक ने 30 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पीटर सिडल ने पांच और स्टुअर्ट क्लार्क ने तीन विकेट लिए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एशेज: इंग्लैंड पर मंडराया हार का संकट