class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खतरनाक ड्राइविंग करने वाले 76 चालक भी नपे

राजधानी की सड़कों पर नशे में वाहन चलाने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। यातायात पुलिस द्वारा शुक्रवार देर रात चलाए गए विशेष अभियान के तहत 300 वाहन चालकों को नशे की हालत में पाया गया और उनके चालान किए गए। साथ ही उनके ड्राइविंग लाइसेंस जब्त कर लिए गए है। यह अभियान रात नौ बजे से 12 तक चला और एक साथ 40 स्थानों पर तैनात कर्मियों ने चेकिंग शुरू की थी।

यातायात पुलिस के संयुक्त आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बताया देखने में आया है कि रात के समय राजधानी की सड़कों पर लोग नशे की हालत वाहन चलाते हैं। जिसकी वजह से दुर्घटनाओं में बेकसूर लोग भी मारे जा रहे हैं। दुर्घटनाओं की रोकथाम की जा सके, इसके लिए यह अभियान चलाया जाता है।

यह अभियान अभी जारी रहेगा। रात को अभियान के दौरान 542 वाहन चालकों के चालान किए गए जिसमें से 300 वाहन चालक नशे में थे, जबकि 76 वाहन चालक खतरनाक तरीक से वाहन चला रहे थे। इनके लाइसेंस रद्द् कराने के लिए अदालत से गुजारिश की गई है।

उन्होंने बताया कि एक माह के भीतर अब तक चार बार यह अभियान चलाया जा चुका है और इस दौरान 1507 लोगों के चालान किए गए है। इनमें से अधिकांश लोग नशे की हालत में थे। इनमें से अधिकांश लोग नई दिल्ली व दक्षिण दिल्ली इलाके से पकड़े गए है। इस अभियान में 40 यातायात निरीक्षक सहित अन्य कर्मियों की टीम मौजूद रहती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:300 शराबी चालकों का हुआ चालान