DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रायल जल्द शुरू होने की उम्मीद, तिथि तय नहीं

 अंतिम दौर में चल रही नोएडा मेट्रो की तैयारी का जायजा लेने डीएमआरसी के एमडी ई श्रीधरन शनिवार को एक बार फिर अचानक नोएडा आ धमके। उन्होंने इंजीनियरों की टीम के साथ गोलचक्कर से अंतिम छोर सेक्टर-32 तक के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सात किलोमीटर के इस रूट पर उन्होंने गोलचक्कर के पास बने उन दो पीलरों का गहनता से निरीक्षण किया, जिसमें अपने पिछले दौरे पर उन्होंने फॉल्ट देखी थी। डीएमआरसी के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल ने इसे अनौपचारिक दौरा बताया।

श्रीधरन सुबह आठ बजे ही नोएडा पहुंच गए। उन्होंने करीब 11 बजे तक मेट्रो के एक-एक पीलर का गहनता से निरीक्षण किया। सभी स्टेशनों पर चल रहे फिनिशिंग कार्यो का भी जायजा लिया। मेट्रो मैन ने तीन घंटे तक नोएडा रूट का निरीक्षण किया। मेट्रो मैन के इस दौरे को मेट्रो के जल्द पदार्पण से जोड़कर देखा जा रहा है।

श्रीधरन से हरी झंडी मिलते ही  इसे ट्रायल शुरू हो जाएगा। हालांकि टेक्निकल रूप से गड़बड़ी वाले पिलरों को दुरुस्त करने का काम जारी है। इसके जल्द ठीक होने के आसार हैं। डीएमआरसी के मुख्य प्रवक्ता अनुज दयाल ने श्रीधरन के दौरे को रुटीन बताते हुए सिर्फ निरीक्षण करने की बात कही।

डीएमआरसी ने नोएडा के रूट पर मेट्रो के दौड़ने के लिए भले ही अब तक कोई तिथि तय नहीं की है, लेकिन मेट्रो के पदार्पण की तैयारी अंतिम चरण में है। मेट्रो लाइन कंपलीट हो चुकी है। लाइनों पर जल्द ही करंट दौड़ने लगेगा। इसके लिए बिजली उपकरणों पर काम चल रहा है।

नोएडा मेट्रो को शुरू करने के मुद्दे पर बार-बार तिथि बदलने से हुई किरकिरी से बचने के लिए डीएमआरसी अब तिथि नहीं बता रही, लेकिन इस माह के अंत तक कार्य पूरा करने व सितंबर माह से ट्रायल शुरू करने की सूचना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेट्रो मैन पहुंचे नोएडा, पूरे रूट का लिया जायजा