class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चों के रंगारंग कार्यक्रम

 इस महीने के अंतिम सप्ताह में शहर में मिनी महाराष्ट्र दिखने वाला है। शहर में 16 वें गणपति महोत्सव की तैयारी शुरू हो गई है। 23 अगस्त से पांच दिवसीय गणपति महोत्सव डीएलएफ फेज वन के कम्यूनिटी हॉल में मनाया जाएगा। इस मौके पर कवि सम्मेलन, सांस्कृतिक कार्यक्रम और बच्चों के कार्यक्रमों, प्रतियोगिताओं की धूम रहेगी।

महोत्सव की शुरुआत करने वाले मारुति उद्योग के अधिकारी आरबी माणोकर ने इस संदर्भ में बताया कि शहर का मराठी समाज पिछले 15 वर्षो से गणपति महोत्सव मना रहा है। इस बार महाराष्ट्र से गणपति बप्पा की साढ़े चार फु ट ऊंची प्रतिमा मंगाई जा रही है। पांच दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में बच्चों और स्थानीय प्रतिभा के लिए कई कार्यक्रम हैं।

गणपति महोत्सव के जरिए जहां एक ओर शहर के लगभग 400 मराठी परिवार एकत्रित होकर उत्सव मनाते हैं वही काफी संख्या में स्थानीय लोगों को भी इसमें भागीदारी होती है। इसका उद्देश्य हरियाणा के लोगों को महाराष्ट्र की संस्कृति से परिचित कराना भी है। श्री माणोकर ने कहा कि शहर में हर साल मराठियों की संख्या बढ़ रही है।

मारु ति सुजुकी हीरो होंडा जैसी कंपनियों के बहुत सारे कर्मी महाराष्ट्र के हैं। मैं यहां 25 वर्षों से रह रहा हूं। पहले लोग अपने-अपने घरों में गणपति उत्सव मना लिया करते थे। हमने मराठी समाज को एकत्रित कर एकजगह गणपति महोत्सव की शुरुआत की। धीरे-धीरे इसका स्वरूप व्यापक हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मराठियों ने शुरू की तैयारी गणपति महोत्सव की