class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमले की जांच में गंभीर नहीं भारतः पाक

मुंबई हमले की जांच में गंभीर नहीं भारतः पाक

पाकिस्तान ने फिर दोहराया कि मुंबई हमलों में भारत द्वारा मुहैया कराई गई सूचना उतनी पर्याप्त नहीं हैं, जिससे कि वह 26 नवंबर के नरसंहार मामले में दोषियों को न्याय के कठघरे में ला सके। उसने आरोप लगाया कि भारत गंभीर नहीं है।

एक्सप्रेस न्यूज चैनल ने पाकिस्तान के गृहमंत्री रहमान मलिक के हवाले से कहा कि भारत द्वारा अब तक मुहैया कराई गई सूचना पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत ने पिछले महीने पाकिस्तान द्वारा मांगी गई कुछ सूचना उपलब्ध नहीं कराई है।

मलिक ने दावा किया कि मुंबई हमलों की जांच में पाकिस्तान गंभीर है, लेकिन भारत गंभीर रवैया नहीं अपना रहा है और वह पाकिस्तान को उतनी पर्याप्त सूचना उपलब्ध कराने से हमेशा बचता रहा है, जिससे इस्लामाबाद संदिग्धों को न्याय के कटघरे में लाने के लिए उचित कदम उठाने में सक्षम हो सके।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि पाकिस्तान ने मुंबई हमलों में वांछित 13 भगोड़ों के खिलाफ इंटरपोल से संपर्क किया है। इंटरपोल ने हाल में इन 13 भगोड़ों के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अलर्ट जारी किया है, जिनमें से अधिकतर उन दो नौकाओं के चालक दल के सदस्य थे जिन्हें आतंकवादियों ने कराची से मुंबई जाने के लिए इस्तेमाल किया था।

एक्सप्रेस चैनल ने अपने सूत्रों के हवाले से कहा कि पाकिस्तानी जांचकर्ताओं को आगामी कुछ दिनों में हमलों से जुड़े दो और लोगों की गिरफ्तारी की उम्मीद है। चैनल ने कहा कि संघीय जांच एजेंसी हमलों को अंजाम देने वालों के खिलाफ और अधिक जानकारी एकत्र कर रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हमले की जांच में गंभीर नहीं भारतः पाक