DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

`तेरे संग’ एक फ्रैश आइडिया

`तेरे संग’ एक फ्रैश आइडिया

सितारेः रुसलान मुमताज, शीना शाहबादी, सतीश कौशिक, सुष्मिता मुखर्जी, रजत कपूर, नीना गुप्ता
निर्माता/बैनर :  भरत शाह/करौल बाग फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स
निर्देशक : सतीश कौशिक
गीत :  समीर और विराग मिश्रा
संगीत : जिगर, सचिन, बप्पी लाहिडी़ और अनु मलिक

कहानी
:  कबीर (रुसलान मुमताज) और माही (शीना शाहबादी) एक कैंप ट्रिप के दौरान अच्छे दोस्त बन जते हैं। कबीर एक मध्य वर्ग परिवार से है, जबकि माही एक संपन्न परिवार से। एक कैंप ट्रिप के दौरान जब दोनों नजदीक आते हैं तो एक नए साल की रात दोनों के कदम बहक जते हैं। थोड़े दिनों बाद 15 साल की माही को पता चलता है कि वह प्रेगनेंट है। वह यह बात जब कबीर को बताती है तो 17 साल के कबीर के पैरों तले भी जमीन खिसक जाती है। जल्द ही यह बात कबीर के माता-पिता (सतीश कौशिक और सुष्मिता मुखर्जी) तथा माही के पेरेन्ट्स (रजत कपूर और नीना गुप्ता) को भी पता चल जती है। अब माही के सामने अपने इस बच्चे को अस्तित्व में लाने की जिम्मेदारी आन पड़ती है। पर यह सब इतना भी आसान नहीं होता, क्योंकि उनके परिजनों के अलावा कुछ अन्य लोग भी उनके दुश्मन बन जते हैं।

निर्देशन : सतीश कौशिक ने पहले ही साफ कर दिया था कि यह फिल्म हॉलीवुड फिल्म ‘जूनो’ से प्रेरित नहीं है। टीनेएज प्रेगनेंसी को उन्होंने एक फ्रैश आइडिया के साथ नए और युवा कलाकारों के कंधों पर जिम्मेदारी डाल कर बड़ी खूबी के साथ पेश किया है। एक मंझे हुए निर्देशक के रूप  में उन्होंने नए कलाकारों को अभिनय का पूरा मौका दिया है और फिल्म को इंटरवल से पहले काफी रीयल बनाया है। 

अभिनय :  रुसलान मुमताज की यह दूसरी फिल्म है। इसमें उनका किरदार ज्यादा पुख्ता और चुनौतीपूर्ण रहा। शीना ने दो अलग-अलग शेड अच्छे से निभाए हैं। सतीश कौशिक छाए रहे।   

गीत-संगीत : संगीत ऐसा नहीं है, जो आसानी से जबान पर चढ़ सके। संगीत पक्ष थोड़ा और मजबूत होता तो युवा इसे और पसंद करते। 

क्या है खास : प्रेगनेंट होने की खबर के बाद परिवारों का तनाव और नाबालिगों की उलझन। 

क्या है बकवास : इंटरवल के बाद स्टोरी में कुछ ऐसे तथ्य ठूंसने की कोशिश की गयी है, जो कुछ पुरानी फिल्मों से मिलते-जुलते हैं।

पंचलाइन :  बेशक बॉक्स ऑफिस को यह फिल्म न लुभा पाए, लेकिन अगर नई स्टोरी और भावपूर्ण अभिनय देखना है तो ‘तेरे संग’ अच्छा विकल्प है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:`तेरे संग’ एक फ्रैश आइडिया