DA Image
29 मार्च, 2020|6:19|IST

अगली स्टोरी

नॉर्टेल की बिक्री को रद्द करना चाहती है ब्लैकबेरी

नॉर्टेल की बिक्री को रद्द करना चाहती है ब्लैकबेरी

ब्लैकबेरी फोन निर्माता कंपनी रिसर्च एन मोशन (आरआईएम) ने कनाडा की सरकार से कहा है कि वह दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी नॉर्टेल के वायरलेस कारोबार की बिक्री को रद्द कर दे। आरआईएम ने नॉर्टेल को ‘राष्ट्रीय खजाना’ करार देते हुए स्वीडिश कंपनी एरिक्शन के साथ हुए सौदे को रद्द करने को कहा है।

ब्लैक बेरी के अध्यक्ष और सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) माइक लैजारिडिस ने शुक्रवार को एक संसदीय समिति के समक्ष कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हमें स्नूकर की तरह ढकेल दिया गया।’’

इस समिति का गठन नॉर्टेल की बिक्री प्रक्रिया से ब्लैक बेरी को अलग रखे जाने को लेकर की गई है। एरिक्शन ने 28 जुलाई को लगाई गई बोली में 1.13 अरब डॉलर में नॉर्टेल को खरीदा था।

टोरंटो की 127 वर्ष पुरानी दूरसंचार उपकरण बनाने वाली कंपनी नॉर्टेल को पिछले वर्ष पांच अरब डॉलर का नुकसान हुआ था और वह कर्ज चुकता करने के लिए अपने कारोबार की बिक्री कर रही है।

यद्यपि, गोपनीयता से जुड़े समझौते पर हस्ताक्षर नहीं करने के कारण ब्लैक बेरी को नॉर्टेल की बिक्री के लिए बोली लगाने से वंचित कर दिया गया था। इसके बाद ब्लैक बेरी ने इस मामले में सरकार से हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई थी।

कारापोरेट जगत व विपक्ष के दबाव में सरकार ने इस बारे में आरआईएम, नॉर्टेल और एरिक्शन को अपनी-अपनी बात संसदीय समिति के समक्ष दर्ज कराने को कहा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:नॉर्टेल की बिक्री को रद्द करना चाहती है ब्लैकबेरी