फोटो गैलरी

Hindi Newsविवादों से हैं रोशन

विवादों से हैं रोशन

इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में तिक रोशन के साथ उनकी फिल्म "काइट्स" की नायिका बारबरा मोरी तो थीं, पर फिल्म में उनकी दूसरी नायिका कंगना राणावत नदारद थीं। दरअसल, उन्हें इस मेले में ले जाया ही...

विवादों से हैं रोशन
एजेंसीSat, 08 Aug 2009 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

इस साल कान्स फिल्म फेस्टिवल में तिक रोशन के साथ उनकी फिल्म "काइट्स" की नायिका बारबरा मोरी तो थीं, पर फिल्म में उनकी दूसरी नायिका कंगना राणावत नदारद थीं। दरअसल, उन्हें इस मेले में ले जाया ही नहीं गया था। तिक को बिना कंगना के देख अफवाहें उड़ना स्वाभाविक था। अफवाहें तरह-तरह की थीं कि कंगना की फिल्म में भूमिका मामूली-सी है, इसलिए उन्हें कान्स नहीं ले जाया गया, जबकि वास्तविकता यह थी कि फिल्म के निर्माता राकेश रोशन अपनी फिल्म को अंतर्राष्ट्रीय लुक देने के लिए कान्स के मंच पर केवल बारबरा को ही तरजीह देना चाहते थे। बारबरा एक मशहूर मैक्सिकन मॉडल हैं। उनकी अंतर्राष्ट्रीय अपील है। राकेश उसे भुनाना चाहते थे।

वास्तविकता से कितनी अलग थी अफवाह! दरअसल, विवाद और ऋतिक रोशन का साथ पुराना है। इन विवादों का सिलसिला उसी समय से शुरू हो गया था, जब रोशन जूनियर ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा। "कहो ना प्यार है" की रिलीज के ठीक बाद  राकेश रोशन पर हमला हुआ। खबर उड़ी कि अंडरवल्र्ड को पैसा न देने के कारण हमला हुआ था। उसी साल यानी दिसम्बर 2000 में अचानक नेपाल ऋतिक विरोधी हो उठा। एक अखबार ने ऋतिक के हवाले से यह बयान छापा था कि तिक को नेपालियों से नफरत है। बस, इस खबर के छपते ही नेपाली छात्र संघ के लोग सड़कों पर उतर आये। नेपाल में ऋतिक विरोधी नारे लगने लगे। चार लोग भी मारे गये। आखिरकार, ऋतिक को माफी मांगनी पड़ी। यही नहीं, इसी साल तिक दक्षिण अफ्रीका में भी विवादित हुए। दक्षिण अफ्रीका के आम चुनाव में वहां के एक दल डेमोक्रेटिक एलायंस ने पूरे अफ्रीका में ऋतिक रोशन के एलायंस को वोट देने की अपील वाले पोस्टर चिपका दिये। इससे दक्षिण अफ्रीका का सत्तारूढ़ दल अफ्रीकी  नेशनल दल नाराज हो गया। उसने दक्षिण अफ्रीका में तिक की फिल्मों को बैन कर देने की धमकी दे डाली। बाद में राकेश रोशन को इस अपील का खंडन करते हुए विवाद शांत करना पड़ा। सब जानते हैं कि तमाम युवतियों का दिल तोड़ते हुए ऋतिक ने अपनी बचपन की दोस्त सुजेन खान से विवाह किया। उन दिनों ऋतिक और करीना की जोड़ी बन रही थी। ऐसा लगा कि ऋतिक-सुजेन की शादी खतरे में पड़ जायेगी। नतीजतन राकेश रोशन को बीच में पड़ना पड़ा। उन्हें ऋतिक को आगे से करीना के साथ कोई भी फिल्म साइन न करने की ताकीद करनी पड़ी। इसके साथ ही यह रोमांटिक जोड़ी खत्म हो गयी। लम्बे समय बाद जोया अख्तर ने अपनी पहली फिल्म किस्मत टाकीज में ऋतिक-करीना को लेना चाहा, पर बात नहीं बनी। करीना के बाद ऐश्वर्या राय के साथ विवाद बने। बेशक ऋतिक और ऐश ने "धूम 2" और "जोधा अकबर" में साथ काम किया। पर बच्चन परिवार ने जब "धूम 2" में एक चुम्बन पर ऐतराज जताया तो निर्माता को यह सीन काटना पड़ा। एक समय में राकेश रोशन ने ऋतिक-ऐश को फिल्म में यह कहकर नहीं लिया था, क्योंकि ऐश उनसे बड़ी लगती थीं। सभी जानते हैं कि "जोधा अकबर" को लेकर क्यों देशभर में प्रदर्शन हुए थे। अब जबकि "काइट्स" रिलीज होने वाली है तो तिक और बारबरा को लेकर विवाद पहले से ही घिरने लगे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें