DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीटेक की काउंसलिंग संपन्न, एनआरआई की दो सीटें रिक्त

गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय में बीटेक काउंसलिंग के दूसरे दिन सभी 166 सीटों के लिए काउंसलिंग संपन्न कराई गई। एनआईआर कोटे की 9 में से 2 सीटें रिक्त बच गई हैं। गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ साइंस के प्रांगण में वृहस्पतिवार को बीटेक इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन ट्रेडों की करीब 166 सीटों के लिए काउंसलिंग शुरू कराई गई थी।

लेकिन देर रात तक सभी सफल अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दिलाया जा सका था। नतीजतन शुक्रवार को भी काउंसलिंग हुई। शाम छह बजे तक सभी 166 सीटों पर अभ्यर्थियों को प्रवेश दे दिया। काउंसलिंग में  300 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने रिपोर्ट की थी।

फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के डीन प्रो. राजेंद्र अग्रवाल ने बताया कि बीटेक के तीनों ट्रेडों में यहां कुल 246 सीटें हैं। जिसमें से पांच प्रतिशत सीटें प्रायोजित हैं। उन्होंने बताया कि सीसीबी यानि सेंट्रल काउंसलिंग बोर्ड से 80 सीटें पूर्व में भरी जा चुकी है। वृहस्पतिवार को  166 सामान्य, एससी, एसटी और ओबीसी सीटों के लिए काउंसलिंग कराई गई थी।

लेकिन शाम आठ बजे तक 110 अभ्यर्थियों को ही प्रवेश दिलाया जा सका था। उन्होंने बताया कि शुक्रवार शाम तक सभी 166 सीटों के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न करा ली गई। प्रायोजित की 9 सीटों के लिए भी काउंसलिंग कराई गई। लेकिन 2 सीटें रिक्त रह गई हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीटेक की काउंसलिंग संपन्न