DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वित्त मंत्री ने किया 12 शिकायतों का निपटारा

वित्त मंत्री बीरेन्द्र सिंह की अध्यक्षता में हुई जिला लोक परिवाद समिति की मासिक बैठक में 24 शिकायतों में से 12 का निपटारा मौके पर किया गया। बैठक में 29 शिकायतें रखी गई जिनमें से 24 नई और पांच पुरानी थी।
पटौदी के विधायक भूपेन्द्र चौधरी ने टीकली गांव की हरिजन बस्ती में पानी और बिजली के कनेक्शन पिछले कई सालों से उपलब्ध नहीं होने की मामला रखा जबकि पालम विहार निवासी गजेन्द्र ने हुडा के सेक्टर-एक ब्लॉक बी में एक प्लॉट अलॉट हुआ था जिस पर कुछ दिनों पहले उन्हें बताया गया कि प्लाट पर स्थाई तौर पर हाईकोर्ट का स्टे है।

परिवादी ने उक्त प्लाट के स्थान पर कोई दूसरा प्लाट उन्हें अलाट करने की गुजारिश की। वित्त मंत्री ने उन्हें वैकल्पिक प्लाट उपलब्ध करवाने पर जल्द निर्णय का आश्वासन दिया। अशोक कुमार ने सेक्टर 17 के मुख्य मार्गो के साथ बनी हुडा विभाग की जमीन पर नाजायज कब्जे करने की शिकायत रखी। सेक्टर-15 स्थित सरकारी लॉन टैनिस कोर्ट में खेलने पर 1000 रूपए प्रति माह शुल्क लिए जाने की शिकायत समिति के सदस्य भीमसेन वासुदेव द्वारा रखी । इस पर वित्त मंत्री ने जिला खेल अधिकारी को उक्त व्यक्ति का लाईसैंस नवीनीकरण करने के आदेश दिए।


गांव टीकली निवासी राकेश ने बैठक में वित्त मंत्री के समक्ष राजकीय पाठशाला पुलिस लाईन की मुख्याध्यापिका शारदा के खिलाफ मिड-डे-मिल योजना में मिलने वाले अनाज में धांधली की शिकायत रखी। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जांच किये जाने पर उक्त मुख्याध्यापिका पर लगाये गये आरोप सही पाये गये हैं। चार्जशीट कर दिया गया है। वित्त मंत्री ने पुलिस को धांधली करने वाली मुख्याध्यापिका को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए। बैठक में राजपुर, कारौला, फरिदपुर, महचाना, ढाणी महचाना, प्रेम नगर और बिरहेड़ा मोड मार्केट के लिए महचाना में तैयार किये गये वाटर वर्क्स में उच्च क्षमता का ट्रांसफार्मर ना होने के कारण पानी की सप्लाई नहीं होने संबंधी शिकायत रखीं थी।

बैठक में शेरपुर निवासी सुरेन्द्र सिंह ने वित्त मंत्री के समक्ष शिकायत रखी कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा उनके गांव में बिजली की तारें और ट्रांसफार्मर नये लगाये गये हैं जिनमें से कुछ ट्रांसफार्मरों के पास तारें नंगी पड़ी हैं। इससे कभी भी दुर्घटना का खतरा बना रहता है। वित्तमंत्री ने इसके लिए जिम्मेवार ठेकेदार को बैल्क लिस्ट कर, नंगी तारों को जल्द से जल्द ढ़कने के निर्देश दिए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वित्त मंत्री ने किया 12 शिकायतों का निपटारा