DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पकड़े गए आतंकियों ने पीओके में ली ट्रेनिंग: पुलिस

पकड़े गए आतंकियों ने पीओके में ली ट्रेनिंग: पुलिस

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में हमला करने की कथित तौर पर योजना बनाने वाले हिजबुल मुजहिदीन के दो गिरफ्तार आतंकवादियों ने आतंकी संगठन के प्रमुख सैयद सलाउद्दीन से कई बार मुलाकात की थी और उन्होंने पाक अधिकृत कश्मीर में हथियार चलाने का प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

दिल्ली पुलिस के संयुक्त सचिव पीएन अग्रवाल से नई दिल्ली में संवाददाताओं से कहा दिल्ली पुलिस द्वारा गुरुवार रात गिरफ्तार आतंकवादी जवेद अहमद और आशिक अली जम्मू कश्मीर के निवासी हैं। अहमद कुपवाड़ा का रहने वाला है जबकि अली कठुआ का निवासी है।

उन्होंने कहा गिरफ्तार आतंकवादियों ने पहली बार 2003 में पाक अधिकृत कश्मीर में सलाउद्दीन से मुलाकात की थी। हाल ही में हिजबुल प्रमुख से मुलाकात के दौरान उसने दोनों से भारत में हमला करने को कहा था। उन्होंने कहा दोनों आतंकवादियों को पाक अधिकृत कश्मीर के बोई और मानसुरा में हथियार चलाने और धर्मिक प्रशिक्षण प्राप्त किया था।

उल्लेखनीय है कि अहमद और अली को पुलिस ने गुरुवार रात महावीर वाटिका पार्किग क्षेत्र में गिरफ्तार किया था और उनके पास से दो एके 47 राइफल, दो ग्रेनेड, 100 गोलियां और कुछ दस्तावेज बरामद किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पकड़े गए आतंकियों ने पीओके में ली ट्रेनिंग: पुलिस