DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

साल के अंत तक नहीं खेल पाएंगे जहीर

साल के अंत तक नहीं खेल पाएंगे जहीर

भारतीय क्रिकेट टीम को करारा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ जहीर खान इस साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर हो गए हैं, जिसके कारण वह चैम्पियन्स ट्रॉफी सहित चार बड़े टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाएंगे।

बीसीसीआई सचिव एन श्रीनिवासन ने कहा कि इस साल दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल-2 में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलते हुए कंधे में चोट खाने वाले जहीर इस साल के अंत तक ही दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर पाएंगे क्योंकि पिछले महीने उनका आपरेशन हुआ है और वह फिलहाल इस अफ्रीकी देश में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं।

श्रीनिवासन ने एक बयान में कहा कि जहीर खान के बाएं कंधे का13 जुलाई को जोहान्सबर्ग के डॉक्टर मार्क फर्ग्यूसन ने ऑपरेशन किया।
 
उन्होंने कहा कि जहीर दक्षिण अफ्रीका में रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया से गुजर रहा है और वो काफी तेजी से उबर रहे हैं। जहीर की इस साल के अंत तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने की संभावना है।

इस दौरान 30 वर्षीय जहीर खान श्रीलंका में आठ से 14 सितंबर के बीच होने वाली त्रिकोणीय सीरीज, दक्षिण अफ्रीका में 22 सितंबर से पांच अक्तूबर तक होने वाली चैम्पियन्स ट्रॉफी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अक्टूबर-नवंबर में सात मैचों की घरेलू वनडे सीरीज और श्रीलंका के खिलाफ नवंबर-दिसंबर में तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैचों की सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।
जारी भाषा

जहीर ने इंग्लैंड में टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था लेकिन वह वेस्टइंडीज में चार मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल पाये थे।

बयान के मुताबिक जहीर नौ अगस्त को दस दिन के लिए दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटेंगे। इसके बाद वो अपने कंधे के रिहैबिलिटेशन के लिए एक बार फिर दक्षिण अफ्रीका जाएंगे।

इस बीच आक्रामक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को भी 17 सितंबर तक अपने कंधे को अराम देने की सलाह दी गई है। सहवाग को आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के सेमीफाइनल मैच में चोट लगी थी जिसके बाद वह टी-20 वर्ल्ड कप और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाये थे।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:साल के अंत तक नहीं खेल पाएंगे जहीर