DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बयान से पलटा कसाब, कहा चलने दो केस

बयान से पलटा कसाब, कहा चलने दो केस

मुंबई में आतंकवादी हमला करने वाला एकमात्र गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकवादी कसाब ने एक बार फिर अपने बयान से पलटी मारते हुए केस जारी रखने की बात कही। इससे पहले उसने अपने सभी गुनाह कबूल करने की बात कही थी।

शुक्रवार को विशेष अदालत के समक्ष सुबह की सुनवाई में उसने कहा था कि वह अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को कबूल करना चाहता है। न्यायाधीश एमएल तहलियानी के समक्ष कटघरे में खड़े होकर कसाब ने कहा कि वह अन्य आरोपों को भी स्वीकार करना चाहता है। इस पर न्यायाधीश ने कहा कि मैंने पहले भी कहा लेकिन जब सुनवाई चल रही थी तब तुमने अपना अपराध स्वीकार नहीं किया।

तहलियानी ने कसाब से जब पूछा कि उसने आरोपों को जानते हुए पहले उन्हें कबूल क्यों नहीं किया तो इस पर कसाब ने सिर झुका लिया। कसाब के वकील से जब तहलियानी ने इस संबंध में पूछा तो उन्होंने कहा कि हां कसाब अपना अपराध स्वीकार करना चाहता है। इस पर उन्होंने कसाब से कहा था कि अपने वकील से बात करने के बाद दोपहर के भोजन अवकाश के बाद वह अपराध स्वीकारोक्ति का बयान दे सकता है। लेकिन जब दोपहर बाद कार्रवाई शुरू हुई तो उसने अपने बयान से मुकरते हुए कहा कि वह केस को जारी रखना चाहता है।

कसाब ने इसी अदालत में 26 नवंबर को मुंबई में आतंकवादी हमला करने की बात कबूल की थी। कसाब ने कहा कि वह बिना किसी के दबाव में आए मुंबई में हमला करने का अपराध स्वीकार करता है। कसाब अपने स्वीकारोक्ति बयान में पहले ही कह चुका है कि उसने सीएसटी स्टेशन, कामा अस्पताल और गिरगांव चौपाटी में गोलियां चलाई थी लेकिन उसे पता नहीं कि गोलियों से कोई मारा गया या नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बयान से पलटा कसाब, कहा चलने दो केस