class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

औसत से ज्यादा सतर्क रहें पुलिसकर्मी : उप राज्यपाल

दिल्ली के उप राज्यपाल तेजेन्द्र खन्ना ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी की होने के नाते राष्ट्रविरोधी तत्वों के निशाने पर रहती है इसलिए यहां के पुलिसकर्मियों को औसत से अधिक सतर्क रहने की जरुरत है।

खन्ना ने दिल्ली पुलिस के उपनिरीक्षकों के 33 वें बैच के पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद अपने संबोधन में कहा कि देश की सर्वश्रेष्‍ठ पुलिस में से एक दिल्ली पुलिस के जवानों और अधिकारियों के कंधे पर राजधानी की कानून व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने की जिम्मेदारी है और इसके पुलिसकर्मियों को हर दिन एक नई चुनौती का सामना करना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि राजधानी होने के नाते दिल्ली सुरक्षा के मामले में अन्य शहरों की अपेक्षा अधिक संवेदनशील है और पुलिस की सेवा में शामिल होने वाले अधिकारियों और जवानों को पहले ही दिन से समझ लेना चाहिए कि उनके सामने हर दिन एक नई चुनौती आएगी और यह चुनौती कभी खत्म नहीं होने वाली है। इसलिए उन्हें इन चुनौतियों का डटकर मुकाबला करना चाहिए।

उप राज्यपाल ने कहा कि महिलाओं का सम्मान और उनकी सुरक्षा करना हर पुलिसकर्मी की पहली प्राथमिकता होनी चाहिए। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली पुलिस की सजगता से महिलाओं के प्रति होने वाले अत्याचार में काफी कमी आई है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को रोजगार के लिए यहां आने वाले देश के विभिन्न भागों के लोगों के प्रति भी सहानुभूति बरतनी चाहिए और उन्हें पुलिस अधिकारों का दुरुपयोग नहीं करना चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:औसत से ज्यादा सतर्क रहें पुलिसकर्मी : उप राज्यपाल