DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मैं सचिन की परछाई भी नहीं: सहवाग

मैं सचिन की परछाई भी नहीं: सहवाग

तेंदुलकर भले ही विस्फोटक ओपनर वीरेन्द्र सहवाग में अपनी छवि देखते हों, लेकिन नजफगढ़ के इस नवाब का कहना है कि वह तो सचिन की परछाई भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि मुझे यकीन नहीं है कि मैं उनके आसपास भी पहुंच पाऊंगा।

सहवाग ने कहा कि मैं तो यह भी यकीन के साथ नहीं कह सकता कि कभी उनके आसपास भी पहुंच पाऊंगा। गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सहवाग के पदार्पण के समय ही उनकी तुलना मास्टर ब्लास्टर सचिन से की जाती रही है।

उनके शॉट खेलने के ढंग से लेकर उनका हावभाव सचिन की तरह ही नजर आता है। खुद सचिन ने भी क्रिकेट की बाइबिल कहे जाने वाले विजडन क्रिकेटर से बातचीत में स्वीकार किया था कि उन्हें सहवाग में अपनी छवि नजर आती है।

लेकिन सहवाग का कहना है कि उन्हें सचिन के आसपास पहुंचने के लिए भी बहुत पापड़ बेलने पड़ेंगे। वह महान खिलाड़ी हैं। उन्होंने एक निजी टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि मेरा सपना सचिन जैसा बनने का है, लेकिन यह संभव नहीं हो सकता है क्योंकि सचिन क्रिकेट के भगवान हैं। जब मैं उन्हें टीवी पर देखता था तब से ही उन्हीं की तरह ही खेलने की कोशिश करता था।


सहवाग इस समय आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में खेलने के लिए खुद को फिट करने में लगे हुए हैं। उनका कुछ महीने पहले कंधे की सर्जरी हुई थी, जिसके कारण उन्हें इंग्लैंड में खेले गए टवेंटी-20 क्रिकेट विश्वकप से बाहर होना पड़ा था।

हालांकि इसके साथ ही नजफगढ़ के नवाब के नाम से मशहूर इस विस्फोटक बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें क्रिकेट का संक्षिप्त संस्करण पसंद आता है। लेकिन वह टेस्ट में भी अपने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी कर ढेर सारा रन बनाकर अपने आलोचकों को गलत साबित करते रहते हैं।

उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों में तो मैं बहुत सावधान होकर खेलता हूं। मैं क्रिकेट के इस पुराने संस्करण में ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहता हूं। मैं खूब रन बनाकर अपने आलोचकों का मुंह बंद करना चाहता हूं। जब मेरा क्रिकेट में पदार्पण हुआ था तो लोग मुझे वनडे का खिलाड़ी मानते थे, लेकिन मैंने टेस्ट में भी रन बनाकर उनके अनुमानों को गलत साबित दिया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मैं सचिन की परछाई भी नहीं: सहवाग