class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एक घंटे में ही हाथोंहाथ बिके एनएचपीसी के आईपीओ

एक घंटे में ही हाथोंहाथ बिके एनएचपीसी के आईपीओ

सरकारी कंपनी एनएचपीसी की बहुप्रतीक्षित आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) ने निवेशकों को खूब आकर्षित किया है। पेशकश जारी होने के एक घंटे के अंदर ही इसे पूर्ण अभिदान प्राप्त हो गया।

पिछले डेढ़ साल में किसी भी सरकारी कंपनी द्वारा हिस्सेदारी बेचने की यह पहली पेशकश है। एनएचपीसी की 167.73 करोड़ शेयरों की पेशकश के मुकाबले 175.81 करोड़ शेयरों के लिए बोली लगी। नैशनल स्टाक एक्सचेंज में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक सुबह 11 बजे तक पेशकश को 1,05 फीसदी अभिदान प्राप्त हुआ।

बाजार विशेषज्ञों ने कहा कि एनएचपीसी के आईपीओ ने सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी की मुहर और आकर्षक मूल्य दायरे के कारण निवेशकों को उत्साहित किया। इसके अलावा प्रतिभूति बाजरों में सुधार का असर भी प्राथमिक बाजारों पर स्पष्ट होने लगा है।

एसएमसी कैपिटल्स इक्विटी के प्रमुख जगन्नाथम तुनुगुंटला ने कहा सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी होने के कारण एनएचपीसी ने विभिन्न खंडों के निवेशकों को आकर्षित किया। उन्होंने कहा कि कई लोग आईपीओ का इंतजार कर रहे थे और निवेशकों में खरीदने की क्षमता बहुत अधिक है। एनएचपीसी के आईपीओ से देश में प्राथमिक बाजरों में सुधार दिख रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एक घंटे में ही हाथोंहाथ बिके एनएचपीसी के आईपीओ