DA Image
29 जनवरी, 2020|5:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सफलता अचानक मिलती है : शाहरुख

सफलता अचानक मिलती है : शाहरुख

बॉलीवुड के सुपर स्टार शाहएख खान का कहना है कि सफलता हासिल करने का कोई मंत्र नहीं है,यह बस अचानक मिल जाती है और अक्सर गलत फैसलों से ।

आईआईपीएम के लिए हाल में एक क्विज शो की मेजबानी के लिए दिल्ली आए शाहरुख ने कहा कि सफलता अचानक मिल जाती है पर यह कोई अनुभव नहीं है जिससे हम सीख सकते हैं या लाभ हासिल कर सकते हैं । अभिनेता ने कहा कि आप असफलताओं से सीख लेने के लिए जिन्दगी में बहुत से गलत निर्णय करते हैं और तब सफल होते हैं ।

फिल्म जगत में अपने सघंर्ष के दिनों को याद करते हुए शाहरूख ने कहा कि उन्होंने कई फिल्में सिर्फ बेरोजगारी की हताशा से बचने के लिए कीं । उन्होंने कहा कि ईमानदारी के साथ कह रहा हूं कि मेरे साथ जो भी कुछ घटित हुआ, वह इस वजह से हुआ कि मैं असफलता से डरता हूं और मैंने बहुत सी असफलताएं देखी हैं । मेरी अधिकतर शुरूआती फिल्में वे थीं जिन्हें अन्य कलाकारों ने ठुकरा दिया था तथा निर्माताओं को उनके लिए कोई और नहीं मिला था । मैंने वे सभी फिल्में सिर्फ रोजगार पाने के लिए कीं ।

करिश्माई कलाकार ने कहा कि सफलता हमारे काम का सीधा परिणाम नहीं है । यदि यह खुद घटित होती है तो हम इसका श्रेय ले लेते हैं और यह इसका हास्यास्पद हिस्सा है । लेकिन हम सबको सफल होने के लिए असफलता से कुछ सबक लेना चाहिए ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:सफलता अचानक मिलती है : शाहरुख