DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुणे में स्वाइन फ्लू के दो रोगियों की हालत नाजुक

पुणे में स्वाइन फ्लू के दो रोगियों की हालत नाजुक

एक डॉक्टर सहित स्वाइन फ्लू से ग्रस्त दो रोगियों की हालत चिंताजनक बनी हुई है । इन दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही पुणे में इस रोग के रोगियों की संख्या 120 हो गई है।

स्थानीय निकाय के मेडिकल अधिकारी आरआर परदेशी ने बताया कि स्वाइन फ्लू के वायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि हो जाने के बाद कैंप इलाके में इनलेक्स अस्पताल में कार्यरत एक डॉक्टर को सासून जनरल अस्पताल के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया है।

इस डॉक्टर के इलाज में लगे हुए डॉक्टरों ने बताया कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। स्वाइन फ्लू से प्रभावित 35 वर्षीय एक और रोगी को गंभीर हालत में गुरुवार रात अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय निकाय के डॉक्टर आरआर परदेशी ने बताया कि हादापसार इलाके में स्थित नोबल निजी अस्पताल से लाये गये स्वाइन फ्लू के एक रोगी को वेंटिलेटर पर रखा गया है।

डॉ. परदेशी ने कहा कि इस रोगी को बुधवार को सिविक नायडू अस्पताल में देखा गया था। बुधवार को इसके गले से लार के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद पाया गया कि यह रोगी एच1एन1 वायरस से प्रभावित है। इसलिए इसे फिर से एंबुलेंस से ले जाकर नोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

आज उसकी खून की जांच करवाई गई और उसके खून में स्वाइन फ्लू के वायरस पाये जाने के तत्काल बाद ही उसे सासून जनरल अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। डॉ. परदेशी ने कहा कि रोगी के बारे में जानकारी जुटाने पर पता चला है कि वह स्वाइन फ्लू से प्रभावित किसी व्यक्ति के संपर्क में नहीं आया था। उल्लेखनीय है कि सोमवार को इस शहर में स्वाइन फ्लू से एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हो गई थी। भारत में स्वाइन फ्लू से मौत की यह पहली घटना थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुणे में स्वाइन फ्लू के दो रोगियों की हालत नाजुक