DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेरेब्रल मलेरिया से बिहार में 25 लोगों की मौत

बिहार के मुंगेर जिले में सेरेब्रल मलेरिया के कहर से 25 लोग काल के गाल में समा गए हैं जबकि इससे 1,500 से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं ।

जिला मलेरिया अधिकारी बी साहू ने बताया कि मामले की गंभीरता के मददेनजर केन्द्र से चार सदस्यों का एक पैनल आज यहां आया है । साहू ने बताया कि 1450 लोगों के सीरम सैंपल की जांच में 565 लोगों को पॉजिटिव पाया गया । उन्होंने बताया कि सेरेब्रल मलेरिया से प्रभावित हुए जिले के खड़गपुर अनुमंडल और धरहरा प्रखंड के करीब 70 गांवों में इस बीमारी से पिछले 46 ांटों में पांच और बच्चों की मौत हुई है ।

साहू ने बताया कि इन मौतों के बाद पिछले एक हफ्ते के दौरान जिले में सेरेब्रल मलेरिया से मरने वालों की तादाद बढ़कर 25 हो गयी है ।

उन्होंने बताया कि केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में संयुक्त निदेशक डा़ एस एन शर्मा की अगुवाई में एक चार सदस्यीय दल यहां आया है । यह दल सेरेब्रल मलेरिया के भयानक रूप ले लेने के पीछे की वजह की जांच—पड़ताल करेगा । इसके अलावा यह प्रभावित लोगों को मेडिकल देखभाल मुहैया कराने में भी मदद करेगा ।

केन्द्रीय दल के अन्य सदस्यों में इस बीमारी के विशेषत्र डा़ अशोक कुमार और डा़ गीता भी शामिल हैं ।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीमारी के फैलाव पर जल्द ही काबू पा लेने की उम्मीद जताई है ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेरेब्रल मलेरिया से बिहार में 25 लोगों की मौत