class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कार्लोविच ने सोमदेव का सपना तोड़ा

कार्लोविच ने सोमदेव का सपना तोड़ा

भारत के सोमदेव देववर्मन का 14 लाख डॉलर इनामी लेग मेसन टेनिस क्लासिक टूर्नामेंट में अभियान तीसरे दौर में क्रोएशिया के इवो कार्लोविच के हाथों 5-7, 1-6 की शिकस्त के साथ थम गया।
   
भारत के शीर्ष रैंकिंग के एकल खिलाड़ी सोमदेव ने पहले सेट में कार्लोविच को कड़ी टक्कर दी लेकिन क्रोएशियाई खिलाड़ी ने अंतिम गेम में उनकी सर्विस तोड़कर सेट जीत लिया।

सोमदेव ने इसके बाद दूसरे सेट में भी दो बार अपनी सर्विस गंवाई जिससे उन्हें शिकस्त का सामना करना पड़ा। मौजूदा एटीपी सत्र में सर्वाधिक ऐस लगाने वाले खिलाड़ी कार्लोविच ने पहले सेट में 11 और मैच में कुल 14 ऐस लगाए।

सोमदेव ने कहा कि जब वह इतनी अच्छी सर्विस कर रहा हो तो उसकी सर्विस तोड़ना काफी मुश्किल होता है। उन्होंने कहा कि मैं अच्छा खेल रहा था लेकिन उसने ब्रेक हासिल कर लिया और फिर लय उसके पक्ष में ही रही।

पिछले दौर में छठे वरीय और दुनिया के 15वें नंबर के खिलाड़ी क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराकर अपने कैरियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले सोमदेव हालांकि प्री-क्वार्टर फाइनल में मिली शिकस्त से निराश नहीं हैं।

एटीपी रैंकिंग में दस पायदान की छलांग लगाकर 143वें स्थान पर पहुंचे सोमदेव ने कहा कि मुझे लगता है कि मैंने सही शुरूआत की है।

कार्लोविच अब अगले दौर में शीर्ष वरीय और दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी अमेरिका के एंडी रोडिक से भिड़ेंगे जिन्होंने हमवतन सैम क्वैरी को 7-6, 6-4 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।

कल 500वां मैच जीतने वाले रोडिक की नजरे कैरियर के 29वें खिताब पर टिकी हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कार्लोविच ने सोमदेव का सपना तोड़ा