DA Image
20 जनवरी, 2020|11:47|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बुजुर्ग के खिलाफ पुलिस टीम पर हमले का मामला

उत्तर प्रदेश के इटावा में 60 साल के एक विकलांग व्यक्ति के खिलाफ पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने का मामला दर्ज किया गया है।

इटावा जिले के बकेवर थाने में दर्ज मामले के अनुसार हसन (60) ने गत तीन अगस्त को  दो गुटों के संघर्ष के दौरान पुलिस दल पर कथित तौर पर जानलेवा हमला किया था। उनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की 307 सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।
 
हसन ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं बिना सहारे के एक कदम नहीं चल सकता और पुलिस ने मेरे खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर लिया। मेरे पास जिले के मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा प्रमाणित विकलांग प्रमाणपत्र है, जिसमें मेरे 80 फीसदी विकलांग होने बात कही गई है।’’

वृद्ध का आरोप है कि उन्हें इस बात की जानकारी गुरुवार को हुई जब पुलिस दल ने उनके घर पर छापेमारी की। जब हसन घर में नहीं मिले तो पुलिस ने उनकी पत्नी को धमकाया कि अगर हसन ने दो दिन में खुद को पुलिस के हवाले नहीं किया तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

इसके बाद हसन ने आला अधिकारियों से गुहार लगाई। जिले के पुलिस उपाधीक्षक हरिशंकर शुक्ला ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बुजुर्ग के खिलाफ पुलिस टीम पर हमले का मामला