DA Image
28 फरवरी, 2020|5:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोरी के शक में सुबह से चौकी में कैद था, डीजल छिड़क खुद को लगाई आग, भयभीत था

शमसाबाद रोड स्थित ताजगंज थाने की एकता (चमरौली) चौकी में गुरुवार की शाम एक दलित ने खुद को आग लगा ली। टायर चोरी के शक में वह सुबह से चौकी में कैद था। उसे लपटों से घिरा देख वहां तैनात सिपाही के होश उड़ गए। उसने फोन करके एक अन्य सिपाही को बुलाया। दोनों दलित को एक नर्सिग होम के बाहर फेंककर फरार हो गए। घटना ने बवाल खड़ा कर दिया। ग्रामीण सड़क पर उतर आए। चौकी घेर ली। पुलिस पर पथराव किया। पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। डीआईजी ने चौकी प्रभारी और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। दलित की हालत बेहद गंभीर है।

डीआईजी बृजभूषण शर्मा ने बताया कि ग्राम कहरई निवासी 30 वर्षीय कलुआ उर्फ कालीचरण पुत्र सुम्मेरा राम को गांव के ही कुछ लोग चोरी के शक में चौकी लाए थे। वह रिक्शा चालक है। चौकी पर सिपाही गंभीर सिंह अकेला था। उसने कलुआ को चौकी प्रभारी सुजात हुसैन के कमरे के बंद कर दिया। खुद पहरा डय़ूटी पर आ गया। कमरे में डीजल की कैन रखी थी। कलुआ ने खुद को आग लगा दी। चीख सुनकर सिपाही कमरे की तरफ दौड़ा। लपटें देखकर घबरा गया। एक अन्य सिपाही को बुलाया। दोनों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया। ग्रामीणों ने बताया कि सिपाही कलुआ को जीआर हॉस्पिटल के बाहर फेंककर फरार हो गए।

खबर मिलते ही कलुआ की पत्नी गुड्डी अपने पांच मासूम बच्चों को लेकर चौकी पर आ गई। उसे रोता बिलखता देख भीड़ जमा हो गई। चौकी घेर ली। हॉस्पिटल कर्मचारियों ने कलुआ को एसएन अस्पताल की इमरजेंसी भेजा। पुलिस की पिटाई और उत्पीड़न से भयभीत होकर कलुआ ने आग लगाई थी यह आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने बवाल खड़ा कर दिया। शमसाबाद रोड पर जाम लग गया।

डीआईजी बृजभूषण शर्मा, डीएम एमके नारायण और कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। उत्तेजित ग्रामीणों ने जब किसी की नहीं सुनी तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। यह देख ग्रामीण और भड़क गए पुलिस पर पथराव कर दिया। अफरा-तफरी मच गई। शाम करीब पौने पांच बजे शुरू हुआ बवाल साढ़े सात बजे तक जारी रहा। जैसे-तैसे स्थिति पर काबू पाया गया। एसआई सुजात हुसैन और सिपाही गंभीर सिंह को निलंबित कर दिया गया है। कलुआ की हालत बेहद गंभीर है। डॉक्टरों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं।

 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:एकता चौकी में दलित ने खुद को आग लगाई