DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक ने फिर रोया सबूतों का रोना

पाक ने फिर रोया सबूतों का रोना

पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा कि मुंबई हमलों के बारे में अब तक भारत द्वारा मुहैया करायी गई सूचना प्रतिबंधित जमात उद दावा के प्रमुख हाफिज मोहम्मद सईद के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए पर्याप्त नहीं है।

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता अब्दुल बासित ने इस्लामाबाद में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि इस बात को रेखांकित करने की जरूरत है कि सईद के संदर्भ में भारत द्वारा मुहैया कराया गया डोजियर एवं सूचना वास्तव में पर्याप्त नहीं हैंः कानूनी प्रक्रिया के लिए। जैसा कि उम्मीद की जा रही थी।

उन्होंने यह बात सईद के खिलाफ पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा कदम उठाने में कोताही के बारे में भारतीय संसद में दिये गये बयानों के बारे में पूछे गये सवालों के जवाब में यह बात कही। बासित ने कहा कि सईद के मामले में हम अपने कानूनों के अनुसार आगे बढ़ रहा हैं।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मुंबई हमलों के सिलसिले में गिरफ्तार किये गये लश्कर-ए-तैयबा के पांच सदस्यों के खिलाफ मुकदमे में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस बारे में वह विस्तार से टिप्पणी नहीं कर पाये क्योंकि मामला अदालत के विचाराधीन है।

मुंबई हमलों के बाद सईद को पिछले वर्ष दिसंबर में नजरबंद कर दिया गया और दो जून को लाहौर हाई कोर्ट के आदेश के बाद उसे रिहा कर दिया गया। संघीय एवं पंजाब प्रांत की सरकार ने पिछले माह सईद की रिहाई के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर की थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक ने फिर रोया सबूतों का रोना