DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत-अमेरिका की चीन पर हमले की थी योजनाः प्रचंड

भारत-अमेरिका की चीन पर हमले की थी योजनाः प्रचंड

माओवादी प्रमुख प्रचंड ने सत्ताच्युत होने के लंबे समय बाद भारत और अमेरिका पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा है कि दोनों देश नेपाल के रास्ते चीन पर आक्रमण करने वाले हैं और इसका विरोध करने के कारण ही उन्हें सत्ता से हटना पड़ा।

दैनिक राजधानी ने प्रचंड के हवाले से लिखा है मुझे प्रधानमंत्री पद इसलिए छोड़ना पड़ा क्योंकि मेरी पार्टी ने चीन के खिलाफ अपनी जमीन का उपयोग करने का विरोध किया था।

प्रचंड ने माओवादियों के एक कार्यक्रम में कहा अमेरिका और भारत की योजना को मेरी पार्टी से चुनौती का सामना करना पड़ा और इसलिए मेरी सरकार के खिलाफ षड़यंत्र किया गया।

प्रचंड ने इसके पूर्व भी इस वर्ष मई में अपनी आठ माह पुरानी सरकार के गिरने का दोष भारत पर मढ़ा था। माओवादी प्रमुख ने कहा था कि मैं ऐसा एक वरिष्ठ भारतीय प्रोफेसर के हवाले से कह रहा हूं, हालांकि उन्होंने प्रोफेसर का नाम नहीं लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि षड़यंत्रकारी विदेशी शक्तियों की दलाली करके नेपाल की जनता को धोखा दे रहे हैं।

प्रचंड के यह आरोप शुक्रवार से शुरू होने वाले उनकी पार्टी के एक माह तक चलने वाले विरोध कार्यक्रम के पूर्व आए हैं, जिनका उददेश्य नागरिक श्रेष्ठता बरकरार रखना और माओवादियों के नेतृत्व में आम सहमति की सरकार बनाना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत-अमेरिका की चीन पर हमले की थी योजनाः प्रचंड