DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नोएडा मेट्रो पीलरों की जांच एक हप्ते में

नोएडा में मेट्रो क ब आएगी अब इस बात का निर्णय आगामी दस से पंद्रह अगस्त के बीच होगा। इतना ही नहीं यह निर्णय इस बात पर भी निर्भर करेगा कि नोएडा मेट्रो के दो पीलरों की जांच में कितना वक्त लगता है। हालांकि डीएमआरसी का दावा है कि इस जांच में केवल एक हप्ते लगेगा।


डीएमआरसी के पीआरओ अनुज दयाल का कहना है कि हम इस जांच रिपोर्ट के बाद ही यह बता सकने की स्थिति में होंगे कि नोएडा में मेट्रो कब प्रवेश करेगी। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि यदि एक हप्ते में जांच पूरी होती है तो दस और पंद्रह अगस्त के बीच इस बात पर विचार किया जा सकता है कि नोएडा में कब मेट्रो शुरू की जाए।


ध्यान रहे कि नोएडा में मेट्रो के लिए लोग जून से बाट जोह रहे हैं कि लेकिन हर बार किसी न किसी कारण से यहां की मेट्रो लेट हो रही है। हालांकि डीएमआरसी का रिकॉर्ड है कि वह अपने निर्धारित समय से पूर्व ही काम करता रहा है। ऐसा पहली बार हो रहा है कि वह अपने निर्धारित तारिख पर अपना काम पूरा नहीं कर पाया है।   
नोएडा मेट्रो की प्रगति में किसी प्रकार की अड़चन नहीं आने चाहिए इसके लिए अफसरों को नए दिशा-निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं नोएडा के लिए नए सुरक्षा मानक भी तैयार किए जा रहे हैं और इन मानकों को शीघ्र ही लागू किया जाएगा। सुरक्षा मानकों में सबसे प्रमुख है मेट्रो के किसी प्रकार के हादसे में आम आदमी की सुरक्षा को सवरेपरी रखा गया है। आम आदमी के मेट्रो स्टेशन में प्रवेश करने से लेकर वहां से बाहर तक आने की पूरी जिम्मेदारी मेट्रो की है। डीएमआरसी के सूत्रों का दावा है कि उनके मेट्रो मैन की विश्वसीयता से आम आदमी का विश्वास मेट्रो पर बना रहेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नोएडा मेट्रो पीलरों की जांच एक हप्ते में