DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शराब दुकानों की मनमानी के खिलाफ चलेगा अभियान

शराब की दुकानों पर ग्राहकों से अधिकतम खुदरा मूल्य के बजाए की जा रही अतिरिक्त वसूली के मामले को आबकारी विभाग ने गम्भीरता से लिया है। हिन्दुस्तान में बुधवार के अंक  में इस सन्बंध में समाचार प्रकाशित होने के बाद आबकारी आयुक्त सुधीर एम.बोबड़े ने सभी जिला आबकारी अधिकारियों और उप तथा संयुक्त आबकारी आयुक्तों को निर्देश जारी किए हैं।

इन निर्देशों में कहा गया है कि सभी जिलों में शराब व बीयर की दुकानों पर ग्राहकों से ज्यादा पैसे वसूले जाने, माँगे गए ब्राण्ड की शराब न मुहैया करवाए जाने जैसी शिकायतों की तत्काल जाँच करवाई जाए, अगर कहीं भी ऐसी शिकायतों में सत्यता पाई जाए तो  कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।

आबकारी आयुक्त के निर्देश मिलने के बाद राजधानी का जिला आबकारी महकमा भी हरकत में आ गया है। तैयारी की जा रही है कि शराब व बीयर की दुकानों पर सख्त निगरानी रखी जाए और ग्राहकों की शिकायतों पर तत्काल गौर किया जाए। उप आबकारी आयुक्त जी.के.गुप्ता और जिला आबकारी अधिकारी धीरज सिंह ने सभी निरीक्षकों को आवश्यक निर्देश भी जारी कर दिए हैं। उधर, मनमानी दरें वसूले जाने के मामले में अब  देसी व अंग्रेजी शराब तथा बीयर के फुटकर विक्रेता भी लामबंद होने लगे हैं।

देसी शराब के फुटकर विक्रेताओं का आरोप है कि अब पहली अगस्त से पऊवों की प्रति पेटी (एक पेटी में 50 पऊवे) 35 रूपए ज्यादा वसूले जा रहे हैं। पहले यह पेटी 1382.20 रुपए की पड़ रही थी और अब यह 1417.20 रूपए की पड़ रही है। इसी तरह अंग्रेजी शराब में जुलाई तक तो प्रति क्वार्टर 2 रूपए अलग से वसूले जा रहे थे मगर अब पहली अगस्त से 5 रूपए की अतिरिक्त वसूली की जाने लगी है।

इस बाबत शराब व बीयर का थोक कारोबार करने वाली कम्पनी के प्रतिनिधि से बात की गई तो उन्होंने ऐसी किसी भी शिकायत से साफ इनकार किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शराब दुकानों की मनमानी के खिलाफ चलेगा अभियान