DA Image
26 फरवरी, 2020|10:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरानः अहमदीनेजाद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली

ईरानः अहमदीनेजाद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली

महमूद अहमदीनेजाद ने विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के बीच बुधवार को ईरान के राष्ट्रपति के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ग्रहण की। अहमदीनेजाद ने संसद भवन में आयोजित एक समारोह में चार साल के एक और कार्यकाल के लिए शपथ ली। इस मौके पर उन्होंने दमनकारी ताकतों का विरोध करने का वादा किया। उन्होंने कहा कि जून में संपन्न चुनाव ईरान में महत्वपूर्ण बदलाव को दर्शाते हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शपथ ग्रहण समारोह में प्रमुख विपक्षी नेता मौजूद नहीं थे। संसद भवन के बाहर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए बल प्रयोग किया।

प्रदर्शनकारी अहमदीनेजाद के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। उनका आरोप है कि राष्ट्रपति चुनाव में अहमदीनेजाद की शानदार जीत की वजह धांधली है। पास की सभी दुकानें बंद थीं।

समारोह में ईरान के 290 में से करीब 240 सांसद उपस्थित थे। इसके अलावा कई धार्मिक नेता भी मौजूद थे। कार्यक्रम में भाग नहीं लेने वाले प्रमुख लोगों में अहमदीनेजाद के प्रमुख प्रतिद्वंद्वी मीर हुसैन मुसावी और पूर्व राष्ट्रपति अकबर हाशमी रफसंजानी शामिल हैं। शपथ ग्रहण के बाद अब अहमदीनेजाद के सामने नई सरकार बनाने का जिम्मा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:ईरानः अहमदीनेजाद ने राष्ट्रपति पद की शपथ ली